SHIVPURI NEWS - ​JCI शिवपुरी मणिका द्वारा रेडिएंट में पर्सनल ग्रूमिंग एवं नशा मुक्ति पर हुआ प्रशिक्षण

Bhopal Samachar

शिवपुरी। हमारा विश्वास है कि ईश्वर में आस्था मानव जीवन को सार्थकता एवं उद्देश्य प्रदान करती है, मानव की बंधुत्व भावना राष्ट्रों की प्रभुसत्ता से परे है। आर्थिक न्याय की सर्वोत्तम उपलब्धि स्वतंत्र मानव के  स्वतंत्र उद्यम द्वारा हो सकती है। शासन व्यक्ति का नहीं वरन विधि का होना चाहिए। वसुधा की महान निधि मानव व्यक्तित्व में निहित है। मानवता की सेवा जीवन का सर्वोत्तम कार्य है।

प्रतिष्ठित रेडिऐन्ट कॉलेज, आई.टी.आई में "जेसीआई शिवपुरी मणिका" द्वारा आयोजित ट्रेनिंग के दौरान जेएफएम कविता मनीष अरोरा ने छात्र-छात्राओं को उक्त शपथ ग्रहण कराई। सचिव दिव्यांश शर्मा, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा एवं जोन डायरेक्टर ट्रेनिंग वंशिका राजवाडे का स्वागत रेडिएन्ट स्टाफ द्वारा किया गया।

प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में व्यक्तित्व विकास ग्रुमिंग पर चर्चा हुई। ग्वालियर से आई प्रशिक्षक जेएसएम वंशिका राजवाडे ने बताया कि आपका लिबास, आपके हाव-भाव प्रथम दस सेकेण्ड में सामने वाले के मन पर प्रभाव डालते है इसके बाद जब हम बात करते हैं तब हमारी अन्दर की भावनाऐं प्रभाव डालती है।

वंशिका राजवाडे ने छात्रों के साथ सवाल-जबाव कर कामयाब इंसान बनने के अनेक टिप्स दिए तथा छात्रों को सही जबाव देने पर पुरस्कृत भी किया। टेªनिंग के द्वितीय सत्र में जेएफएम जोन डायरेक्टर वंशिका राजवाडे ने शिवपुरी जिले में बढ़ते नशे के दुष्प्रभाव पर चिंता जाहिर करते हुए इससे बचने के उपाए बताए।

रेडिएन्ट कॉर्डिनेटर अखलाक खान ने राष्ट्रीय प्रशिक्षक वंशिका राजवाड़े की प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन किया एवं आभार व्यक्त किया। आयोजक संस्था "जेसीआई शिवपुरी मणिका" की प्रेसिडेंट जेसीआई मणिका शर्मा (पत्रकार) ने रेडिएन्ट के डायरेक्टर शाहिद खान,खुशी खान स्टाफ एवं उपस्थित छात्रों का आभार व्यक्त करते हुए संस्था को गुलाब का पौधा भेंट किया। इस अवसर पर बलराम शर्मा, वेद प्रकाश यादव,मनीष धाकड,नगमा खान,शीलू कोली सहित समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।
G-W2F7VGPV5M