SHIVPURI NEWS - ​जिले में रावत समाज के सम्मेलन में 100 जोड़े लेंगे 7 फेरो के साथ 7 वचन, पढ़िए खबर

Bhopal Samachar

पोहरी। खबर जिले के पोहरी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम बेरजा गांव की हैं जहां रावत समाज के सम्मेलन 23 अप्रैल 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन को समाज की जय बजरंग बली समिति द्वारा आयोजित कराया जा रहा है। यह सम्मेलन में 23 अप्रैल को बैराड क्षेत्र की बेरजा गांव में होगा जिसमें 31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे,इसके अतिरिक्त रावत समाज का ही सम्मलेन सेमरखेडी,लालगढ़ और रेजारी गांव में आयोजित हो रहे है। कुल मिलाकर एक ही एक ही समाज के 4 सम्मेलन जिले में अगर टोटल जोड़ों की बात करे तो एक सैकड़ा शादियां इन सम्मेलनों में होने की उम्मीद है।  

बेरजा गांव के  हनुमान मंदिर के पास 23 अप्रैल 2024 को शाम 7 बजे से सुबह 11 बजे तक होंगे। जिसमें रात के 11 बजे 7 फेरे हो होगें, साथ ही रावत समाज के इस सम्मेलन में 140 गांव के जोड़े शामिल हैं।

रावत समाज के इस सम्मेलन में समिति की ओर से दुल्हन के लिए-जेबर में बीछोड़ी, पायल, करदौंनी सहित मंगलसूत्र, नाक का कांटे के साथ, जोड़े के लिए पलंग, गद्दा, चदरा, इसके अलावा 9 बर्तन,पंखा आदि दिया जा रहा हैं।

साथ ही दुल्हन के लिए शादी का जोड़ा व मेकअप का सामान भी समिति की ओर से दिया जा रहा हैं यही नहीं इसके अलावा जोड़े के सभी रिश्तेदारों को खाना, खाने के अलावा भी लाईट, टेंट, स्टेज की सारी व्यवस्था भी समिति की ओर से दिया जायेगा। समिति ने लोगों से 8 लाख का चंदा एकत्रित करके इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा हैं।
G-W2F7VGPV5M