SHIVPURI NEWS - किसान के साथ 2 लाख 30 हजार की लूट, भाई ही लुटेरे निकले

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना सीमा में आने वाले गाँव भेडौन गांव में निवास करने वाले रवि के साथ उसके ही भाई बंधुओं ने मिलकर उसके 229500 रुपए लूट लेने का मामला प्रकाश में आ रहा है। मामले की शिकायत कलेक्टर एसपी से की गई थी। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए रवि के दोनो भाईयो के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

रवि पुत्र हरिचरण शर्मा उम्र 50 साल निवासी ग्राम भेडौन थाना तेंदुआ जिला शिवपुरी ने शिकायत दर्ज कराई। इन्होंने पुलिस को कि 2 अप्रैल को वह गुना के कुंभराज में धनिया बेचने आए थे। इसे बेचने पर उन्हें 2 लाख 29 हजार 500 रुपए मिले। रात करीब 10.30 बजे की बात है। वह रुपए लेकर निकल रहे थे, तभी गीतांजलि कोल्ड ऑफिस के पास उनके भाई बबलेश और धर्मेंद्र आ गए। इन लोगों ने रुपयों को लेकर विवाद किया और उनके पास से इन्हें छीनने लगे।

रवि ने रुपए देने से इंकार किया, तो दोनों भाइयों ने मिलकर इनके साथ हाथापाई भी कर दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत कुंभराज पुलिस से की। पुलिस ने इसे जांच में ले लिया। रवि शर्मा ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह और एसपी संजीव सिंहा से की। इसमें बताया कि उसके भाइयों ने अपना प्रभाव दिखाते हुए शिवपुरी में उसी के खिलाफ कार्रवाई करा दी। वहां की तेंदुआ पुलिस ने उन पर शांति भंग की धारा 151 के तहत कार्रवाई की, जिसके बाद एसपी संजीव सिन्हा के निर्देश पर कुंभराज पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बताते हैं कि पुलिस ने एफआईआर से पहले आरोपी भाइयों को थाने बुलवाया, लेकिन वे पहुंचे ही नहीं।

बेटे पर हुई थी कार्रवाई
इनका झगड़ा हो रहा था, जिस पर दोनों पक्ष के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई थी। रवि नहीं, उनके बेटे पर कार्रवाई हुई थी।-
विवेक यादव, थाना प्रभारी तेंदुआ शिवपुरी

एफआईआर दर्ज की है
किसान ने शिकायत की थी, उसने सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराए। भाइयों को पुलिस ने बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है।
संजीव कुमार सिंहा, एसपी गुना
G-W2F7VGPV5M