शिवपुरी के कुख्यात 2 डकैतो के घर होंगे नीलाम,डाली थी 60 लाख की डकैती

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना सीमा में सेवडा गांव में निवास करने वाले अंतरराज्यीय बदमाश सूरज और उसके बेटे का घर नीलाम होगा। उत्तर प्रदेश से आई पुलिस टीम ने इनके दो मंजिला मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया है। यह दोनों उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के इत्र कारोबारी के यहां 9 माह पहले हुई डकैती काण्ड में शामिल है।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र व्यापारी के यहां लगभग 9 माह पहले हुई 60 लाख रुपए नगदी और जेवरात की डकैती जिसमें से आज भी 11 में से सिर्फ 5 आरोपी ही गिरफ्तार हो सके हैं। शेष 6 आरोपी जिनमें दो शिवपुरी, दो अशोकनगर और दो गुना के हैं जो यूपी पुलिस को चकमा देकर आज भी पकड़े नहीं जा सके हैं।

इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अब उत्तर प्रदेश की पुलिस इनके घरों पर नीलामी के आदेश चिपका रही है, ताकि इस डर से यह सरेंडर कर दें, लेकिन 9 माह बाद 60 में से सिर्फ 5-6 लाख रुपए बरामद हो सके हैं और डकैती में लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल पुलिस के हाथ लग सकी है। इधर इस वारदात में शामिल दो आरोपियों के घर मिल ही नहीं रहे हैं, जो गुना के हैं, जिनके घर वर्तमान में खंडहर और मिट्टी के ढेर में बदल गए हैं।

जिसके चलते गुना, अशोकनगर के बाद शिवपुरी के आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा करने टीम के साथ पहुंचे यूपी के एसआई ऋषिकेश मिश्रा कन्नौज पुलिस ने बताया कि 60 लाख नगदी व सोने चांदी के जेवर सहित लाइसेंसी पिस्टल की लूट करने वाले, 6 आरोपियों पर धारा 82 की कार्रवाई की गई है। बता दें 29 जून 2023 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज थाना क्षेत्र में 60 लाख रुपए नगदी सोने चांदी के जेवर सहित लाइसेंसी पिस्टल की लूट करने वाले 11 लोगों में से फरार 6 आरोपियों पर धारा 82 की कार्यवाही की गई है।

जिसमें शिवपुरी जिले के पारदी आरोपी सूरज पुत्र अनारद पारदी और सूरज का पुत्र नारिस निवासी सेवड़ा थाना सुभाषपुरा  शिवपुरी सहित अशोकनगर जिले के पिपरई थाना क्षेत्र स्थित ओर नदी निवासी कैलाश पारदी पुत्र सुखदेव पारदी एवं माधवगढ़ थाना कचनार जिला अशोकनगर निवासी विक्की पारदी पुत्र रूप सिंह के घर के बाहर धारा 82 की उद्घोषणा जारी की है।

जिसमें अगर डकैती में लिप्त यह आरोपी न्यायालय में पेश नहीं होते तो न्यायालय कन्नौज जिला उत्तर प्रदेश द्वारा धारा 83 की कार्यवाही की जाएगी, जिसमें उनके घर की संपत्ति 10 नीलाम करवा दी जाएगी इस पूरे मामले में पह शिवपुरी सहित अशोकनगर और गुना के दो-दो आरोपी भी लिप्त हैं। बता दें इत्र व्यापारी के यहां 9 माह पहले हुई लूट डकैती में शामिल पांच आरोपियों को घटना के एक महीना के भीतर पकड़ लिया गया था।

इनसे व्यापारी से लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल पुलिस को मिल चुकी है और करीब 5 से 6 लाख रुपए ही मिल पाए हैं। वहीं 6 आरोपी आज भी फरार है। इस मामले में शिवपुरी के पारदी आरोपी सूरज पुत्र अनारद पारदी और सूरज का पुत्र नारिस निवासी सेवड़ा थाना सुभाषपुरा जनपद शिवपुरी और गुना के पारदी चप्पड पुत्र राजन पारदी निवासी मुरादपुर थाना धरनावदा और लाडा पारदी पुत्र राजन पारदी दोनों सगे भाई भी शामिल हैं। वहीं शिवपुरी के दोनों आरोपी का दो मंजिला मकान है।
G-W2F7VGPV5M