SHIVPURI NEWS - समाज और परिवार को जोड़ने का माध्यम है अग्रवाल परिचय सम्मेलन : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जो समाज दूसरों के लिए अनुसरण करने का संदेश देता है उस समाज की अग्रिम पंक्ति में अग्रवाल समाज है जहां से समाज और परिवार को जोड़ने का एक अनूठा संदेश अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के माध्यम से दिया गया है, आर्थिक रूप से संपन्न  अग्रवाल समाज ने सदैव ही महाराजा अग्रसेन के पथ पर चलकर परोपकार के कार्य किए है और आज भी समाज का हरेक नव युवक युवती अपने कार्य क्षेत्र में अग्रणी है जहां इन सभी को एक मंच पर लाने का यह कार्य भी अन्य लोग ग्रहण करेंगे और इस तरह के आयोजनों से सामाजिक सद्भाव और समन्वय के साथ-साथ सामाजिक संगठन निर्माण में भी समाज महती भूमिका निभाता है।

 सामाजिक संगठन की अमिट मिसाल को बताया केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय गांधी पार्क स्थित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के द्वितीय दिवस कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।  इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री सिंधिया के समक्ष भी कई युवक-युवतियों ने मंच से अपना पारिवारिक परिचय दिया और इन सभी के परिचय से प्रभावित होकर इन नव युगलों को केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के द्वारा आगे आकर आर्शीवाद प्रदान किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व अग्रवाल समाज के ही विधायक देवेन्द्र जैन भी मौजूद रहे जिन्होंने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के विकास कार्यों से समाज जनों को अवगत कराया और सशक्त व संगठित अग्रवाल समाज की ओर से केंद्रीय मंत्री सिंधिया के लिए लोकसभा चुनाव में अग्रवाल समाज का हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, सामर्थ्य अग्रवाल, संगम अग्रवाल, सुनील जैन व प्रांजल अग्रवाल आदि के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

एक जोड़ा तय और अन्य जोड़ों के लिए हुई पारिवारिक चर्चा

गांधी पार्क में आयोजित अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में एक ओर जहां सैकड़ों युवक-युवतियों ने अपने जीवन साथी की तलाश के लिए परिचय दिया तो वहीं इन परिचय में सर्वप्रथम एक जोड़ा कार्यक्रम के प्रथम दिवस पर ही तय हो गया, इसके अलावा अब भी कई परिवार अपने बच्चों के लिए संबंध तय करने हेतु पारिवारिक चर्चा कर रहे है और जोड़ा तय होने के साथ ही उन्हें आकर्षक उपहार भी प्रदान किए जाऐंगें।

जिसमें परिचय सम्मेलन के प्रधान संयोजक गौरव सिंघल की ओर से प्रत्येक जोड़े के लिए सोने की अंगूठी, समाज अध्यक्ष रामजी लाल बंसल की ओर से सभी जोड़े के लिए एलईडी टीवी 40 इंच, पूर्व अध्यक्ष अनूप गोयल की ओर से प्रथम तीन जोड़ों के लिए फ्रिज, वास्तु नीलम गर्ग के लिए प्रथम जोड़े के लिए 11 हजार रुपये की राशि का एंड्रायड मोबाईल, आदेश गुप्ता बैरागढ़ वालों की ओर से प्रथम जोड़े को वॉशिंग मशीन, विकास गोयल सुमित हार्डवेयर की ओर से प्रथम जोड़े के लिए डबल बेड, संजीव स्टेशनरी की ओर से सभी जोड़े के लिए हैंड वॉच, आवतराम साड़ी सेंटर की ओर से प्रथम जोड़े के लिए लहंगा दुल्हन का, सीमा गोयल की ओर से प्रथम जोड़े के लिए ज्वेलरी दुल्हन के लिए, नमिता गोयल की ओर से बिछिया सहित चांदी की पायल, स्मृति मित्तल की ओर से प्रथम 3 जोड़े के लिए मेकअप किट , गणेश गुप्ता की ओर से प्रथम जोड़े के लिए दूल्हे की शेरवानी, एवं श्यामलाल प्रधान की ओर से प्रथम पांच जोड़ो के लिए 1100-1100 रूपये उपहार स्वरूप प्रदान की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M