SHIVPURI NEWS -अग्रवाल समाज का 3 दिवसीय परिचय सम्मेलन शुरू, आज मंत्री सिंधिया होगें शामिल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। समाज के नव-युवक युवतियों के लिए उनके भावी जीवन साथी की तलाश को लेकर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ गांधी पार्क में अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण करते हुए समाज के समाज अध्यक्ष रामजीलाल बंसल, परिचय सम्मेलन के प्रधान संयोजक गौरव सिंघल, सम्मेलन अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ठेईया, सम्मेलन स्वागत अध्यक्ष निर्मल कुमार गुप्ता, सह संयोजक विकास गोयल सहित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की कार्यकारिणी के पदाधिकारी व परिचय सम्मेलन के अन्य साथियों के द्वारा किया गया। तत्पश्चात 888 युवक व 344 युवतियों के पारिवारिक परिचय से सुसज्जित अग्रवाल परिचय "सुनहरे रिश्ते" स्मारिका का विमोचन समाजजनों के द्वारा किया गया।

इसके साथ ही अग्रवाल महिला मण्डल के द्वारा यहां समाज की बालिकाओं के द्वारा श्रीगणेश वंदना की रोचक प्रस्तुति दी गई। परिचय सम्मेलन के इस भव्य कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर केन्द्रीय उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगें जिनके साथ समाज के ही शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन व अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रहेगी। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के समक्ष भी अग्रवाल समाज के होनहार युवक-युवती मंच से अपने जीवन साथी की तलाश के लिए अपना परिचय प्रदान करेंगें।

इस तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन को लेकर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा व्यापक व्यवस्थाऐं की गई है, आगन्तुकजनों एवं युवक-युवतियों के लिए खुला मंच जहां से वह अपना परिचय प्रदान कर सकें, गर्मी से राहत प्रदान करने के लिए कूलर व जल छिड़कते हुए पंखे, भोजन एवं आवास व्यवस्था आदि भी की गई है। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, श्रीमती संगम अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इसके साथ ही प्रथम दिवस पर प्रथम जोड़े के रूप में अंकित अग्रवाल पुत्र राजेन्द्र-श्रीमती अग्रवाल लखपति परिवार नबाब साहब रोड़ का संबंध कुं.दिव्या अग्रवाल पुत्री बृजेश-श्रीमती ज्योति अग्रवाल निवासी कमलागंज शिवपुरी के पारिवारिक सदस्यों की सहमति से जोड़ा तय हुआ। जिसे लेकर उनका माल्यार्पण करते हुए आयोजन समिति की ओर से स्वागत किया गया और सभी ने मिलकर इसे आयोजन की सफलता की शुरूआत बताई।

स्मारिका, कूपन, अमानती सामान, वास्तुदोष, चिकित्सा कैम्प भी लगे

गांधी पार्क में आयोजित तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के इस कार्यक्रम में अग्रवाल मित्र मण्डल के द्वारा अलग-अलग व्यवस्थाऐं सेवास्वरूप संभाली गई है जिसमें स्मारिका वितरण, भोजन एवं नाश्ते का वितरण हेतु कूपन प्रदान करना, बाहर से आए अतिथियों की सामग्री रखने हेतु अमानती सामान व्यवस्था, युवक-युवतियों के विवाह में वास्तुदोष के लिए वास्तु विशेषज्ञ, स्वास्थ्य सुविधा की दृष्टि से चिकित्सा कैम्प व शीतल ठण्डा जल आदि व्यवस्थाऐं भी की गई है।

सेवा स्वरूप में तीन दिनों तक लगाई चाय व सोड़ा वितरण का काउन्टर

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल होने वाले परिजनों के लिए समाज के ही घनश्याम गुप्ता प्रॉपर्टी डीलर के द्वारा एक ओर जहां संबंध तय होने पर सभी जोड़े के लिए अलमारी प्रदान की जाएगी तो वहीं गर्मी के मौसम में राहत प्रदान करने के लिए सोड़े की स्टॉल भी लगाई जाएगी, इसके साथ ही समाज के ही जिनेश जैन की ओर से समाजजनों की सेवा के लिए नि:शुल्क पूरे तीन दिनों तक चाय-कॉफी स्टॉल लगाई जाएगी। इस अभिनव पहल को समाजजनों के द्वारा सराहा गया है।

परिचय के बाद संबंध बनने पर मिलेंगें सभी को आकर्षक उपहार

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन को भव्यता और सफलता के साथ आकर्षण प्रदान करने के लिए मंच से जोड़े तय होने पर अनेकों उपहचार भी दिए जाऐंगें। जिसमें कार्यक्रम के प्रधान संयोजक गौरव सिंघल की ओर से प्रत्येक जोड़े के लिए सोने की अंगूठी, समाज अध्यक्ष रामजी लाल बंसल की ओर से सभी जोड़े के लिए एलईडी टीव्ही 40 इंच, पूर्व अध्यक्ष अनूप गोयल की ओर से प्रथम तीन जोड़ों के लिए फ्रिज, वास्तु नीलम गर्ग के लिए प्रथम जोड़े के लिए 11 हजार रूपये की राशि का एण्ड्रायड मोबाईल, आदेश गुप्ता बैराढ़ वालों की ओर से प्रथम जोड़े को वॉशिंग मशीन, विकास गोयल सुमत हार्डवेयर की ओर से प्रथम जोड़े के लिए डबल बैड, संजीव स्टेशनरी की ओर से सभी जोड़े के लिए हैंडवॉच, आवतराम साड़ी सेंटर की ओर से प्रथम जोड़े के लिए लहंगा दुल्हन का, सीमा गोयल की ओर से प्रथम जोड़े के लिए ज्वैलरी दुल्हन के लिए, नमिता गोयल की ओर से बिछिया सहित चांदी की पायलें, स्मृति मित्तल की ओर से प्रथम 3 जोड़े के लिए मेकअप किट , गणेश गुप्ता की ओर से प्रथम जोड़े के लिए दूल्हे की शेरवानी, एवं श्यामलाल प्रधान की ओर से प्रथम पांच जोड़ो के लिए 1100-1100 रूपये उपहार स्वरूप प्रदान की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M