शिवराज गांव में अचानक से जली किसान की टपरिया

Bhopal Samachar

पिछोर। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना सीमा में आने वाली पंचायत शेरगढ़ के शिवराज गांव में निवास करने वाले एक किसान की खेत पर बनी टपरिया में आग लग गई। इस आगजनी में खाने पीने का सामान सहित 90 हजार रुपए नगद जलने की खबर मिल रही है। किसान का कहना है कि उसने एक दिन पहले ही फसल बेची थी वह पैसे उसकी टपरिया में रखे थे।

जानकारी के शिवराज सिंह गांव में निवास करने वाले मुकेश लोधी उम्र 26 साल पुत्र प्राण सिंह लोधी ने अपना खेती बाडी करने की सुविधा के लिए खेत पर ही एक टपरिया बना रखी थी,इस टपरिया में बीते रोज 3 बजे अचानक से आग लग गई। इस आगजनी की घटना में टपरिया में रखा खाने पीने का सामान सहित नकदी 90 हजार रुपए जल गए।

बताया जा रहा है कि जब टपरिया में आग लगी थी तब इस टपरिया में कोई नही था,जब टपरिया से आग की लपेटे उठी तो मुकेश पास के ही खेत मे काम कर रहा था। आग लगने पर मुकेश सहित आस पास खेतों मे काम कर अन्य किसान भी आ पहुंचे,आग लगने से चिंतित किसानों ने किसी प्रकार पानी डालकर टपरिया में लगी आग पर काबू पाया,क्यों के टपरिया के पास स्थित अन्य खेतों में गेहूं की फसल खडी थी।

फसल बेचकर आया था मुकेश
मुकेश लोधी ने बताया कि एक दिन पूर्व उसने अपनी फसल बेची थी जिसके 80 हजार रुपए टपरिया में ही रखे थे,वही 10 हजार रुपए अलग से पुराने भी इस टपरिया में रखे थे। अचानक से शॉर्ट सर्किट के कारण भड़की आग के कारण टपरिया जल गई और इसमें रखा पूरा सामान और 90 हजार रुपए जलकर राख हो गए। किसान ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
मायापुर से संवाद मित्र राजपाल लोधी की खबर
G-W2F7VGPV5M