SHIVPURI NEWS - वूमेंस क्रिकेट लीग: दूनाइटस ने पिंक पैंथर्स को हराया, वैष्णवी पाराशर ने ठोके 37 रन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के प्रसिद्ध स्कूल दून पब्लिक स्कूल में आज से वूमेंस क्रिकेट लीग का शानदार शुभारंभ हुआ। शिवपुरी में पहली बार वूमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है इसलिए इस टूर्नामेंट को लेकर महिलाओं में उत्साह का माहौल था। दून स्कूल प्रबंधन ने इस टूर्नामेंट को लेकर बीते दिनों से तैयारियां शुरू कर दी थी। आज वूमेंस क्रिकेट में 2 मैच खेल गए। महिलाओं को मैदान में शॉट मारते हुए दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।

पहला मैच रहा रोमांचक

उद्घाटन मैच इनर व्हील क्लब, रोटरी क्लब, राजुल महिला संगठन, अग्रोउदय महिला संगठन ,जेसीआई की संयुक्त टीम पिंक पैंथर्स और दून स्कूल स्टाफ की टीम डायनेमिक दूनाइट्स के बीच खेला गया जिसमें दून की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी कप्तान डॉक्टर खुशी खान व अनामिका शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर 9 ओवर में 109 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया ।

पिंक पैंथर ने दी जोरदार टक्कर

जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी पिंक पैंथर्स ने वैष्णवी पाराशर (37) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से शानदार शुरुआत की परंतु उनके आउट होते ही बाकी खिलाड़ी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और निश्चित नौ ओवर में 60 रन ही बना सकी। मैच की प्लेयर ऑफ द मैच वैष्णवी पाराशर वहीं फाइटर ऑफ द मैच दून स्कूल की कप्तान डॉक्टर खुशी खान रहीं।

दूसरा मैच शक्तिशाली महिला संगठन की टीम महिला शक्ति व रेडिएंट कॉलेज की टीम के बीच खेला गया जिसमें शक्ति टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सिर्फ 36 रन ही बना सकी जो रेडिएंट की टीम ने मात्र चार ओवर में ही अपनी सलामी जोड़ी अंशिका और अब्रिश अली की धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर यह मैच आसानी से जीत लिया। अब्रीसा अली को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। लीग के उद्घाटन समारोह की मुख्य झलकियां

आज के मैच की खासियत यह रही कि जहां एक और पिंक पैंथर्स की टीम ब्लैक आउटफिट जिस पर पिंक कलर से पैंथर की इमेज बनी हुई थी के साथ आई वहीं शक्तिशाली महिला संगठन की टीम भारतीय परिधान पिंक साड़ी में मैच खेलने आई जो की सभी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहीं। 5.दूसरे मैच के दौरान फिजिकल थाना प्रभारी रजनी चौहान भी उपस्थित हुई और उन्होंने सभी टीमों को शुभकामनाएं दी। आपने महिला पुलिस की टीम को लीग में उतरने की इच्छा जताई जिसे दून मैनेजमेंट ने स्वीकार कर उन्हें कल टीम के साथ आने का निमंत्रण दिया।

ये प्रीमियर लीग महिलाओं की आजादी को समर्पित

"आप सिर्फ जिंदा ना रहे अगर जिंदा है तो उसका कोई उद्देश्य होना चाहिए। अपने आत्मसम्मान को कभी ना झुकने दें "उक्त उद्गार दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने दून स्कूल क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग सीजन वन के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किए। आपने यह क्रिकेट लीग उन महिलाओं के लिए समर्पित किया जो अपनी जिम्मेदारी को घर और परिवार के लिए तो बखूबी निभाती हैं लेकिन उसे आजादी से खेलने और जीने का मौका नहीं मिल पाता है ।

महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित क्रिकेट लीग की शुरुआत में दून स्कूल के बच्चों ने डांस प्रशिक्षक प्रियंका अग्रवाल के मार्गदर्शन में विभिन्न खेलों को कुशल नृत्य के साथ प्रस्तुत कर सभी मौजूद दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

कल रविवार को शेष बचे लीग मैच और फाइनल मैच खेला जाएगा। कल दिनांक 10 मार्च रविवार को प्रथम मैच अखिल भारतीय कायस्थ महिला महासभा व सीआरपीएफ की महिला टीम के बीच ,द्वितीय मैच डायनेमिक दूनाइट्स व आईटीबीपी ,तीसरा मैच वो वोमानिया और पिंक पैंथर्स और महिला पुलिस की टीमों के बीच खेला जाएगा । दून स्कूल के संचालक शाहिद खान ने शहर के समस्त खेल प्रेमियों को मैच देखने के लिए व महिलाओं का उत्साहवर्धन करने के लिए आमंत्रित किया है।
G-W2F7VGPV5M