SHIVPURI NEWS - उटवाह की नदी में छुपा रखे थे लहान के 25 ड्रम,5 थानों की पुलिस ने शराब फैक्ट्री पर मारा छापा

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना सीमा में उटवाह के जंगल में स्थित एक अवैध शराब फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। यह छापामार कार्यवाही करैरा एसडीओपी के निर्देशन में करैरा अनुविभाग के 5 थाना पुलिस ने की है। शराब फैक्ट्री का संचालन करने वाले आरोपियों ने कच्ची शराब बनाने के लिए उपयोग में लाए गए लहान को जंगल में नदी में रेत में गाड रखा था। पुलिस ने इस स्थान से 25 ड्रम लहान ओर कच्ची शराब जब्त की है।
दिनारा थाना सीमा में आने वाले उटवाह गांव में मुख्य रूप से परिहार और गुर्जर बाहुल्य लोग निवास करते है,खेती के अतिरिक्त इस गांव के लोगों का व्यवसाय कच्ची शराब बनाकर बेचने का है। विधानसभा चुनाव के समय भी पुलिस ने यहां छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था और 40 लाख का माल जब्त किया था।

बीते रोज करैरा एसडीओपी को सूचना मिली कि उटवाह गांव के जंगल में बडी मात्रा में कच्ची शराब का निर्माण कर बेचा जा रहा है। इस सूचना पर एसडीओपी करैरा शिवनारायण मुकाती थाना दिनारा प्रभारी संतोष भार्गव सहित थाना प्रभारी नरवर,अमोला,सुरवाया,करैरा सहित तमाम पुलिस बल ने बीते रोज शुक्रवार की दोपहर उटवाह के जंगल के समीप नदी परी छापामार कार्यवाही की।

शराब बनाने वाले इतनी संख्या में पुलिस बल को देखकर फरार हो गए। थाना प्रभारी संतोष भार्गव ने बताया कि जंगल में बिलरउ नदी मे इन शराब बनाने वालों ने लहान से भरे ड्रम गाड रखे थे,पुलिस ने इन ड्रमो को खोजकर लहान को नष्ट किया,पुलिस ने ऐसे ड्रमो की संख्या 25 बताई। पुलिस ने यहां से 290 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब एवं शराब बनाने की दो भट्टी एंव अन्य उपकरण मिले जिन्हें जब्त किया।

साथ ही 25 ड्रम लाहन के भरे हुए कुल लाहन 5 हजार लीटर कीमत कुल 05 लाख रुपए मौके पर नष्ट कर दी गई। मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध धारा 34(1), 34(2) आबकारी एक्ट का कायम कर विवेचना मे लिया गया है। बताया जा रहा है कि इससे पूर्व शराब फैक्ट्री का संचालन करने वाले शराब माफियाओं अपने खेत में लहान से भरे ड्रम गाड कर रखते थे,जिससे उनकी पहचान हो जाती थी,इसलिए अब इन्होने नदी में लहान के ड्रम गाढना शुरू दिया है,जिससे पुलिस इनकी पहचान उजागर ना कर सके। 
G-W2F7VGPV5M