SHIVPURI NEWS - पिछोर के बलदेवपुर में मायके पक्ष ने लोगो ने रोक दिया नवविवाहिता का अंतिम संस्कार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के ग्राम बलदेवपुर की हैं जहां शादी के 10 महीने बाद ही नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके बाद ससुराल में अंतिम संस्कार की तैयारी चल ही रही थी। तभी बड़े भाई ने आशंका जाहिर करते हुए पुलिस को शिकायत कर दी। तभी पुलिस ने अंतिम संस्कार रूकवाकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार पिछोर के ग्राम बलदेवपुर के रहने वाले प्रमोद पाल ने बताया कि मेरी छोटी बहन प्रवेश उम्र 22 साल का विवाह 6 मई 2023 को थाना रक्सा के ग्राम पुनावली के रहने वाले शिवम के साथ हुआ था। विवाह के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था। दीपावली के कुछ दिन पहले ही बहन प्रवेश ससुराल चली गई। तभी मंगलवार की शाम को उसकी ससुराल से फोन आया कि प्रवेश ने जहर खा लिया। जब हम उसकी ससुराल पहुँचे तो बहन का शव जमीन पर रखा था। उसके पास में ही उल्टी के निशान थे।

तभी बुधवार को ससुराल और मायके पक्ष की रजामंदी से वह प्रवेश के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान प्रधान लेटर पेड उठाने चले गए। इसी दौरान बड़ा भाई प्रमोद रक्सा थाने में गया और बहन की मौत पर आशंका जतायी। इस पर पुलिस ने मौके पर अंतिम संस्कार को रुकवाकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया।

प्रमोद का कहना है कि ससुराल वाले जहर खाकर आत्महत्या की बात कह रहे हैं। लेकिन विश्वास नहीं हो रहा है। इसलिए बहन की मौत का सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम करवाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब पुलिस को बुलाया तो प्रवेश का पति और ससुर भाग गए। थाना रक्सा के प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।
G-W2F7VGPV5M