SHIVPURI NEWS - दसवीं के संस्कृत के प्रश्न पत्र में शामिल हुए 22 हजार 295 परीक्षार्थी, शांतिपूर्ण रही परीक्षा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में शुक्रवार को हाई स्कूल के संस्कृत विषय का प्रश्न पत्र 68 केंद्रों पर आयोजित किया गया। इस परीक्षा में 23006 परीक्षार्थी नामांकित थे, जिनमें से 22 हजार 295 परीक्षा देने पहुंचे, जबकि 711 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि गैरहाजिर परीक्षार्थियों में से शिवपुरी विकासखंड में 152, पिछोर में 139, खनियाधाना में 37, करैरा में 110, नरवर में 58, पोहरी में 88, कोलारस में 85 व बदरवास में 42 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। संस्कृत की परीक्षा भी शांतिपूर्ण रही और प्रशासनिक व विभागीय उड़नदस्तों ने विभिन्न केंद्रों का जायजा लिया, जहां कोई नकल प्रकरण सामने नहीं आया।

डीपीसी शहर, डीईओ दिनारा तो क्रीड़ा अधिकारी ने पोहरी में परखी परीक्षा

कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी और सीईओ जिला पंचायत उमराव सिंह मरावी के निर्देशन में नकल पर पूरी तरह लगाम कसने के लिए अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। शुक्रवार को डीपीसी विवेक श्रीवास्तव ने शहर के बाल शिक्षा निकेतन, उमावि व्हीटीपी, हैपी डेज, उत्कृष्ट उमावि क्रमांक-1, उमावि क्रमांक-2, शिक्षा भारती बाल निकेतन व आईपीएस परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।

तो वहीं जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने करैरा के उमावि सिरसौद, सीएम राइज करैरा, सरस्वती शिशु मंदिर दिनारा, उमावि दिनारा व मावि दिनारा का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम भटनावर परीक्षा केंद्र पहुंची और यहां करीब एक घंटे डटी रही। इसके अलावा उन्होंने उमावि विजयानंद बैराड़, राइजिंग पब्लिक स्कूल बैराड़, शासकीय उमावि बैराड़, न्यू पैराडाइज बैराड़, अशासकीय संत गौंजालो गोरसिया पोहरी व सीएम राइज पोहरी केंद्र का निरीक्षण किया। पोहरी क्षेत्र के केंद्रों का तहसीलदार, एसडीएम ने भी निरीक्षण किया।
G-W2F7VGPV5M