शिवपुरी में सिंधिया ने खेली सितोलिया,बने रेफरी कहा हमारे खिलाड़ियों ने 100 से अधिक मेडल हासिल किए हैं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को शिवपुरी जिले के भ्रमण पर आए और कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने पोलो ग्राउंड पर आयोजित राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव में भाग लिया और प्रतिभावान खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज शिवपुरी में आयोजित खेल महोत्सव में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

यह प्रदर्शित करता है कि भारत का हुनर एक एक गांव में बसता है और यह हुनर हमें विश्व स्तर तक ले जाना है। खिलाड़ी इसी प्रकार प्रदर्शन करें और आगे बढ़ें। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए स्वयं भी सितोलिया खेला। उन्होंने कहा कि यह राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाएगी।

यह खेल प्रतियोगिता तीन दिवस से संचालित की जा रही है, जिसमें फाइनल खेल प्रतियोगिता पोलो ग्राउंड पर आयोजित हुई, जिसमें विकासखंड स्तर से  खिलाड़ियों ने भाग लिया। 3 फरवरी को खेले गए फाइनल प्रतियोगिता के बाद विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने पुरस्कृत किया। इस खेल प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, रस्साकस्सी, गुल्ली डंडा, सितोलिया, मेराथोन, कराटे सहित अन्य प्रतियोगिता आयोजित की गई।

सिंधिया बने रेफरी, खेली सितोलिया
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अलग ही अंदाज देखने को मिला यहां सांसद पहले कराटे प्रतियोगिता को देखने पहुंचे। जहां उन्होंने कूद रेफरी बन कर खेल प्रतियोगिता का आनंद लिया। इसके बाद सिंधिया अपना हाथ सितोलिया के खेल पर भी आजमाया। जहां एक ही झटके बोल से सभी सितोलिया पर निशाना साध उन्हें गिरा दिया। यह देख मौजूद लोग दंग रह गए।

कार्यक्रम के बाद सांसद सिंधिया ने पुरानी अनाज मंडी स्थित हितग्राही सम्मेलन में शिरकत की तदुपरांत सांसद ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भी हिस्सा लिया।


रस्सीकूद में बालक वर्ग में गणेश सिकरवार को प्रथम स्थान
बालिका वर्ग में अलका सागर को प्रथम स्थान, मैराथन में बालक वर्ग में रविंद्र यादव को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में अलका लोधी को प्रथम स्थान, कराते में बालक वर्ग में 45 किलो में निखिल खरे को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में 45 किलो में सफाक खान को प्रथम स्थान,  बालक वर्ग में 55 किलो में अकरम खान को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में 50 किलो में तेजस्वी को प्रथम स्थान, बालक वर्ग में 60 किलो में दानिश खान को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में 50 किलो में कोपाल को प्रथम स्थान, जूडो में बालक वर्ग में 55 किलो में अजय बैरागी को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में 44 किलो में रंजना सेन को प्रथम स्थान, बालक वर्ग में 66 किलो में उदित नारायण यादव को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में 57 किलो में प्रियांशी राठौर को प्रथम स्थान, सितोलिया में बालक वर्ग में शिवपुरी ग्रामीण विजेता को प्रथम स्थान, बालिका वर्ग में शिवपुरी ग्रामीण विजेता को प्रथम स्थान प्राप्त किया।

खेल प्रतियोगिता में टीम वर्ग में विजेता खिलाड़ी को 15000 रुपए और उपविजेता टीम को ₹10000 की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गई। जबकि सिंगल कैटेगरी में विजेता खिलाड़ी को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर ₹5000, द्वितीय स्थान ₹3000 और तृतीय स्थान प्राप्त करने पर ₹2000 की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गई और सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिए।
G-W2F7VGPV5M