SHIVPURI विधायक देवेंद्र जैन का वचन पत्र वायरल, 36 महीने में 36 से ज्यादा समस्याओं का समाधान, नहीं तो इस्तीफा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा में गायब हुए मुद्दों को जन चर्चा में लेकर आए समाजसेवी त्रिलोक चंद्र अग्रवाल 72 नंबर बीडी वालो ने मिशन मतदान शक्ति शुरू किया था। इस मिशन में शिवपुरी की समस्याओं को जनमानस से एकत्रित किया गया था और इस चुनाव में खडे हुए प्रत्याशियो से एंग्रीमेंट करवाने की प्लान था।

मतदान से 2 दिन 15 नवंबर को शिवपुरी शहर की समस्याओं को लेकर भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन ने शिवपुरी की समस्याओं को लेकर एक एग्रीमेंट साइन किया गया था। देवेंद्र जैन ने इन समस्याओं के निदान के लिए देवेंद्र जैन ने 36 माह का समय मांगा था। अब चुनाव के परिणाम आ चुके है और शिवपुरी शहर की वह समस्या जो 18 साल अर्थात 216 माह में पूर्ण नहीं हो सकी उन्हे नवनिर्वाचित विधायक देवेन्द्र जैन को 36 माह में पूरा करना है।

पढिए में एग्रीमेंट उल्लेखित जनसमस्याएं

योग्य आर्किटेक्ट एवं इंजीनियर द्वारा शहर की नालियां एवं नालों का निर्माण कराकर प्रत्येक वार्ड में गंदे पानी की निकासी सुनिश्चित करूँगा।
शहर में घूम रही गौमाता और सांड गौशाला पहुँचाकर उनके खाने-पीने एवं स्वास्थ्य की व्यवस्था सुनिश्चित करूँगा।
शहर को आवारा कुत्तों व सुअरों से मुक्त कराऊँगा।
स्कूल बसों की मॉनिटरिंग जैसे कि हर बस में स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन एवं प्रत्येक बस में GPS कैमरा व लेडिस स्टाफ की व्यवस्था को सुनिश्चित करूँगा।
शहर में अफीम और स्मैक के नशे पर पूर्ण विराम लगाऊँगा।
शहर में आवश्यकता अनुसार स्मार्ट सुलभ शौचालय की व्यवस्था व उनकी देखरेख सुनिश्चित करूँगा।
जिला चिकित्सालय एवं संपूर्ण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की उत्तम कार्य शैली के लिए
निम्नलिखित कदम उठाऊंगा
डॉक्टर और स्टाफ की उपलब्धता हर समय सुनिश्चित कराऊँगा ।
हर तरह की जांच एवं इलाज की सुरक्षा सुनिश्चित करूँगा।
 मरीज, डॉक्टर एवं स्टाफ की व्यवस्थायें सुनिश्चित करूँगा।
शहर के तालाबों का संरक्षण साफ सफाई एवं सौन्दर्यीकरण सुनिश्चित करूंगा।
यह कि क्षेत्र में सड़कों पर एवं गलियों में लटक रहे बिजली, इंटरनेट और डिस्क तारों को व्यवस्थित कराकर शहर को सुंदर बनाऊंगा।
छोटे-छोटे बच्चों एवं पार्क में घूमने वाले व्यक्तियों के लिए पार्कों का सौंदर्यीकरण एवं सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करूँगा।
संपूर्ण शहर की सुरक्षा हेतु CCTV कैमरे की निगरानी में रखा जाए इसके लिए CCTV कैमरे लगवाऊँगा।
शहर में यातायात, पार्किंग व्यवस्था एवं ऑटो स्टैंड की व्यवस्था सुनिश्चित करूँगा।

सरकार की समस्त जन-कल्याण योजनाओं को मेरे क्षेत्र की जनता को लाभान्वित करने के लिए मेरे कार्यालय पर हेल्प डेस्क स्थापना की जाएगी। जिसमें समस्त जनता को कोई भी परेशानी आने पर मेरे कार्यालय प्रतिनिधियों द्वारा उस समस्या का निराकरण किया जाएगा।
पुलिस थानों पर कंप्लेंट के लिए जाने वाले लोगों के साथ पुलिस की व्यावहारिकता पर ध्यान दूंगा जिससे पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य को बैठाया जा सके।
मेरे विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक एवं स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित करूँगा।
मेरे निर्वाचन क्षेत्र के शहर एवं ग्रामीण में मुक्तिधामों में जहां पर सड़क नहीं है तो सड़क बनवाऊँगा और जहां पर टीनशेड नहीं है वो बनवाऊँगा और जल की व्यवस्था को करवाऊँगा।
शहर में डल रही सीवर लाइन को पूर्ण कर सुचारू रूप से चालू कराने का प्रयत्न करुंगा।

शहर की ठण्डी सड़क नाले का पुनः निर्माण एवं दुरस्त कराकर बाउण्ड्री पर जाली लगाई जाये जिसमें सब्जी मण्डी एवं अन्य लोग कचढ़ा न फेंक सकें।
मैं अपनी प्रिय जनता के लिए सदैव उपस्थित रहूँगा मेरे द्वारा जारी किये गए मोबाइल नंबरों पर आप अपनी कंप्लेंट नोट करा सकते हैं जिसका तत्काल प्रभाव से समाधान किया जाएगा।
प्रसिद्ध देवस्थान भूराखो एवं मां-बलारपुर मैया के रास्ते का कॉरिडोर बनाकर आम दर्शनार्थियों के लिए उपलब्ध कराऊंगा।
शहर के सभी कुंए एवं बावड़ियों का जीर्णोद्वारा एवं रखरखाव करूंगा।

यह कि वचनपत्र पर लिखी गई सारी शर्तें में 03 वर्ष में पूर्ण करूंगा अगर समय सीमा के अंदर में शपथकर्ता उपरोक्त शर्तों को पूर्ण नहीं कर पाता हूं तो शिवपुरी विधानसभा की जनता, निर्णय लेगी वह मुझ मान्य होगा।

अब सवाल बड़ा है जो समस्या 216 माह में पूरी नहीं हुई वह समस्या 36 माह में पूरी कैसे होगी सवाल बडा है। शिवपुरी समाचार इन समस्या और इसके पीछे छुपी चुनौती की खबरों का प्रकाशन करता रहेगा।
G-W2F7VGPV5M