SHIVPURI NEWS - चुनावी सभाओं ने शिवराज सिंह ने कहा अगले 5 पांच साल में हर बहन को लखपति दीदी बनाऊंगा ​

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कोलारस, शिवपुरी व नरवर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल चुनावी सभाओं को संबोधित किया। शिवपुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश को बर्बाद किया और बदनाम किया उस पार्टी के सत्ता में आने पर ही ताला लगा दो। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि जब-जब इनके हाथ में सत्ता आई है इन्होंने बर्बाद व अपनी जेब भरने के अलावा कुछ काम नहीं किया।

जब पहली बार सत्ता में थी तो न सड़क, न बिजली न पानी की व्यवस्था थी फिर दोबारा 15 महीने के लिए आई तो भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाएं जैसे संबल योजना, तीर्थ दर्शन योजना सहित सभी बंद कर दी, शायद इन पापों के कारण तुम चले गए। श्री चौहान ने कहा कि वैसे तो कांग्रेस आएगी नहीं अगर भूल से आ गई तो लाडली बहना बंद करेगी, ना लाडली रहेगी ना बहाना रहेगी।

याद रखना अगर मामा है तो बहना है यह अगर आ गए तो सारी योजनाओं पर ताला लगा देंगे इससे पहले इनके सत्ता में आने के रास्ते पर ही ताला लगा दो। संकल्प लें कि कांग्रेस जिसने प्रदेश को बदहाल किया, बदनाम किया था उस कांग्रेस को छूकर भी नहीं देखेंगे।

मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम मोदी जी का साथ देंगे। जो कभी नहीं हुआ वह अब हो रहा है। हम कहते थे रामलला आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे कांग्रेसी कहते थे तारीख नहीं बताएंगे अब तारीख सुन लो 22 जनवरी को धूमधाम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का काम करेंगे। आज देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस ने देश को बर्बाद किया। मैं आपसे निवेदन कर रहा हूं अपनी व अपने बच्चों के भविष्य लिए भाजपा को अपना आशीर्वाद दें।

शिवपुरी का विकास जो भाजपा ने किया वह कांग्रेस ने कभी नहीं किया

शिवपुरी के विकास के लिए जो काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है वह कांग्रेस ने कभी नहीं किया आज मैं यशोधरा राजेश सिंधिया को बधाई देना चाहता हूं उन्होंने सदैव मेरे साथ मिलकर शिवपुरी का विकास किया और यहां विकास कार्य की एक लंबी सूची है।

मामा होने का मतलब है निःशुल्क शिक्षा की गारंटी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सामाजिक क्रान्ति के लिए काम कर रहा हूँ, मुझे जनता की जिन्दगी बदलना है, बच्चों का भविष्य बेहतर करना है। चाहे मेडिकल, इंजीनियरिंग की फीस हो चाहे किसी भी उच्च संस्थान में एडमिशन की फीस हो पूरी फीस माता-पिता नहीं बल्कि शिवराज मामा ही भरायेगा, ये मेरी गारंटी है। बच्चो का भविष्य बेहतर हो। किसी भी गरीब की जिन्दगी में ये दिन न आये कि वो कहे, "काश मेरे पास पैसे होते तो मैं भी पढ जाता।" मामा होने का मतलब है निशुल्क शिक्षा की गारण्टी। उन्होंने कहा कि शिवपुरी में 10 कम राइस स्कूल बनाए जाएंगे

जो प्राईवेट स्कूलों से भी बेहतर होगा। सीएम राइज स्कूलों में लाइब्रेरी, लैब, प्लेग्राउंड, स्मार्ट क्लास और बच्चों के लिए बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। केवल अरबपति और करोड़पतियों के बच्चे ही अच्छे स्कूलों में नहीं पढ़ेंगे बल्कि गरीब, मध्यम वर्गीय, किसानों के बच्चें भी अच्छे स्कूलों में पढ़ेंगे। मैं बच्चों के सपनों का मरने नहीं दूंगा।

हर बहन को लखपति दीदी बनाऊंगा: सीएम

इस दौरान सीएम ने कहा, मैंने तय किया है कि अगले पांच साल में हर बहन को लखपति दीदी बनाऊंगा। इसका मतलब जिसकी साल भर में एक लाख रुपये की कमाई हो। ये तब होगा जब 10 हजार रुपये महीने कमाएं। आज 15 लाख दीदी बन चुकी हैं।

जिन्होंने पिछोर में कुछ नहीं किया वह कह रहे हैं शिवपुरी बदलेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रत्याशी केपी सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने कभी पिछोर में कुछ नहीं किया अब वह कह रहे हैं शिवपुरी बदलने वाला है लेकिन हम बता दें अब आप हारने वाले हो यह शिवपुरी है यहां किसी की दाल नहीं गलेगी।

सभा के बाद विशाल जनसमूह के साथ भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन ने किया जनसंपर्क

सभा के बाद भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन विशाल जन समूह व कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क किया। यह जनसंपर्क गुरुद्वारा चौराहे से शुरू होकर नीलगर चौराहा, बड़ा बाजार, राजपुर रोड होते हुए कार्यालय पर पहुंचा।