SHIVPURI NEWS - महल कॉलोनी वाला विवेक, आदिवासी लड़की से लव मैरिज कर 15 साल बाद लोटा, चाचा ने घुसने नहीं दिया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले एक युवक को रन्नौद के बाजार में खरीदारी करने आई आदिवासी युवक से प्यार हो गया इसके बाद दोनो से घर से भाग कर जयपुर में शिव मंदिर में शादी कर ली,लेकिन अब चाचा आदिवासी युवती को घर में रखने के लिए तैयार नही है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी शहर के महल कॉलोनी में रहने वाले विवेक सोनी उम्र 30 साल पिता ध्रुव शंकर सोनी को आज से 15 साल पहले रन्नौद के बाजार में खरीदारी करने आई लक्ष्मी आदिवासी उम्र 28 पिता मुन्ना आदिवासी निवासी रन्नोद से प्यार हो गया,कुछ दिनो तक फोन से बात छीत चली और फिर दोनो ने घर से भाग कर जयपुर के एक शिव मंदिर में शादी कर ली इसके बाद से दोनो एक किराये का मकान लेकर रहने लगे।

जयपुर में विवेक सोनी मेहनत मजदूरी करते थे और इस तरह से दोनो ने लगभग 15 साल वहा बिताए और आज दोनो के दो बच्चे है देव उम्र 10 साल,वासुदेव उम्र 6 साल, है।

लेकिन कुछ कारणों के चलते उनके वापस शिवपुरी लौटना पडा और वह जब विवेक सोनी अपने घर महल कॉलोनी जैन मंदिर के पीछे घर पर पहुचा तो उसके चाचा शिव शंकर सोनी ने उन्हें घर में रखने से इनकार कर दिया पीड़ित लक्ष्मी ने बताया कि चाचा ने कहा की हम आदिवासी को घर मे नही रख सकते है। जबकि विवेक और लक्ष्मी की शादी से विवेक के पिता और छोटे भाई को कोई एतराज नही है। फिलहाल दो दिन से दोनों अपने देवर के घर पर रुके हुए है।

विवेक ने बताया कि जब मैंने इस मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई तो मेरे चाचा शिव शंकर सोनी ने मुझे उल्टा 181 का मामला दर्ज करवा कर जेल भेज दिया। इसके बाद मेरी पत्नी लक्ष्मी से चाचा ने मारपीट की लेकिन अब पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है। आज इस मामले को लेकर पीड़ित पति पत्नी एसपी ऑफिस पहुंचे जहां से उन्हें हरिजन थाना भेज दिया लेकिन लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई है। पीड़ित का कहना है कि हमें हमारे मकान में रहने दिया जाए।
G-W2F7VGPV5M