SHIVPURI NEWS - उकावल के अति प्राचीन राम जानकी मंदिर से राम परिवार के मुकुट चोरी,मामला दर्ज

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग की लुकवासा चौकी की सीमा में आने वाले गांव उकावल से मिल रही हैं कि उकावल गांव में अति प्राचीन राम जानकी मंदिर से भगवान राम,सीता मैया और लक्ष्मण जी के मुकुट चोरी हो गए। बताया जा रहा है कि चोरो ने मंदिर के पीछे के रास्ते से प्रवेश किया है। ग्रामीणों की सूचना पर लुकवासा चौकी पुलिस मंदिर पर जांच करने के लिए पहुंची और अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुजारी राधिका दास बैरागी ने बताया कि यह अति प्राचीन राम जानकी का मंदिर है उकावल गांव सहित समीप के गांव की आस्था का प्रतीक है यह मंदिर। पुजारी ने बताया कि मेरे लडके के बहू के यहां बेटा हुआ है इसलिए हिन्दू धर्म की रीति रिवाज के कारण कम से कम 7 दिन मै ओर मेरा परिवार का कोई भी सदस्य पूजा नही कर सकता है इसलिए गांव के दूसरे लोग ही मंदिर की पूजा कर रहे थे। मै मंदिर पर ही सोता था लेकिन फिलहाल मंदिर सूना था इसलिए चोरो ने इसका फायदा उठाया है।

आज सुबह जैसे ही साढ़े पांच बजे ही मंदिर खोला गया उसके तो अंदर जाकर देखा तो भगवान राम माता जानकी और लक्ष्मण जी के चांदी के मुकुट गायब मिले। बड़ी संख्या में ग्राम उकाबल के लोग लुकवासा चौकी पहुंचे जहां उन्होंने चौकी प्रभारी राम राजा तिवारी को घटना के बारे में बताया चौकी प्रभारी राम राजा ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत मय दल के साथ उकावल गांव पहुंचकर घटनास्थल की जांच की और अज्ञात चोरो पर मामला दर्ज किया गया।