SHIVPURI NEWS - पंचायत सचिवों का ज्ञापन:योजनाओं की जिम्मेदारी सचिवों पर,संडे को काम नही होगा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी जनपद के ग्राम पंचायतों के सचिवों ने अवकाश के दिन कार्य कराने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सभी सचिवों ने मिलकर बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम पोहरी जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंप कर अवकाश के दिन कार्य न कराने की अपील की है।

अपनी विशेष मांग को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे पंचायत सचिवों ने बताया कि सरकार द्वारा कई जनहितैषी योजनाओं को एक साथ चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में इन योजनाओं की जिम्मेदारी सचिवों पर थोप दी जाती है।

साथ अन्य विभागों के काम भी सचिवों से कराए जाते हैं। जिससे सचिवों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है। ऐसे में वह अपने घर परिवार के कार्य भी नहीं कर पाते हैं। यह क्रम लम्बे समय से चला आ रहा है लेकिन अब सचिवों से अवकाश के दिन भी काम लिया जाने लगा है जो न्यायसंगत नहीं है।

रविवार को ड्यूटी के दौरान हो गई थी सचिव की मौत

हाल ही में 17 सितम्बर रविवार अवकाश के दिन शासन के निर्देशानुसार लाड़ली बहना योजना कार्यक्रम के प्रसारण एवं फार्म भरवाने के लिए जाते समय बृजेश सिंह यादव सचिव ग्राम पंचायत नौहर जनपद पंचायत राधौगढ़ जिला गुना का सड़क दुर्घटना में घटनास्थल पर ही निधन हो गया है।

यदि अवकाश वाले दिन कार्य नहीं लिया जाता तो शायद वह सचिव आज हमारे बीच होते हमारे मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है जिससे सभी सचिवों में रोष व्याप्त है।

आज सड़क हादसे का शिकार हुए बृजेश सिंह यादव के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने व साथ ही अवकाश के दिन सचिवों से काम न लेने के संदर्भ में मुख्यमंत्री के नाम जनपद सीईओ पोहरी को एक ज्ञापन सौंपा है।