SHIVPURI NEWS - वेतन शाखा में पदस्थ आरक्षक मुकेश सविता ने पत्नि के खाते में किया भुगतान, सस्पैंड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिवपुरी की वेतन शाखा में पदस्थ कार्यवाहक प्रधान आरक्षक की पत्नी व अन्य संदिग्ध खातों में फर्जी भुगतान हुआ है। एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने कार्यवाहक प्रधान आरक्षक मुकेश सविता को निलंबित कर दिया है। भोपाल और ग्वालियर की टीम संदिग्ध भुगतान की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक एसपी ऑफिस शिवपुरी की वेतन शाखा से संदिग्ध भुगतान हो गए। भोपाल स्तर से वित्त विभाग की तकनीकी टीम ने खातों का मिलान कराया तो ट्रांजेक्शन में गड़बड़ी दिखाई दी।

भोपाल और ग्वालियर की संयुक्त टीम ने शिवपुरी आकर छानबीन शुरू कर दी। एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने वेतन शाखा संभालने वाले कार्यवाहक प्रधान आरक्षक मुकेश सविता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

टीम द्वारा संदिग्ध भुगतानों की जांच की जा रही है। कार्यवाहक प्रधान आरक्षक की पत्नी सहित अन्य खातों में संदिग्ध भुगतान हुआ है। जांच के बाद पता चलेगा कि किन लोगों के खातों में गलत भुगतान किया गया है। बताया जा रहा है कि 4 लाख से अधिक का भुगतान हुआ है। साल 2018-19 से अभी तक हुए सारे भुगतान की जांच चल रही है।

जांच के बाद पता चलेगा कि भुगतान कितना हुआ है
वेतन शाखा में हुए भुगतान की ऑडिट टीम जांच कर रही है। पत्नी सहित अन्य खातों में पैसा कैसे चला गया है, इसकी जांच की जा रही है। कार्यवाहक प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया है। जांच के बाद पता चलेगा कि गलत भुगतान कितना हुआ है।
रघुवंश सिंह भदौरिया, एसपी, शिवपुरी