SHIVPURI NEWS- बिजली विभाग के JE सिद्दीकी सहित 2 पर मामला दर्ज, लापरवाही से 16 साल के लडके का हाथ काटना पड़ा

NEWS ROOM
प्रदीप जैन कोलारस।
खबर शिवपुरी के जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना से मिल रही है कि इंदार थाना पुलिस ने एक आवेदन पर जांच करते हुए विद्युत विभाग जेई सहित एक कर्मचारी पर मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि इन कर्मचारियों के कारण एक 16 वर्ष के बालक का हाथ डॉक्टरों का काटना पडा,उसे जीवन भर विकलांग का दर्जा प्राप्त हो गया है।

यह है मामला
इंदार थाना सीमा में आने वाले गांव सिधारई में निवास करने वाले बेरू पुत्र स्व चन्न आदिवासी उम्र 50 साल ने थाने में आवेदन दिया 28 जनवरी को मेरा लडका रामवीर आदिवासी उम्र 16 साल जंगल में बकरियां चराने गया था शाम करीबन 04 बजे जंगल से बकरिया घर पर आ गई और मेरा लड़का रामवीर आदिवासी नही आया था इसके बाद हम उसे तलाशने गए तो रामवीर बेहोश पडा था। उसका बाया हाथ और शरीर पूरी तरह से जल गया था।

घटना स्थल बरी बाई ढोगा गोदावरी रोड सिधारई के पास बड़ी लाइन के तार कई महीनों से बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली के तार जमीन के पास लटके हुए थे लटके हुए तारों के नीचे से निकलते समय करंट लगने से राम वीर की यह हालत हुई है। राम वीर को ईलाज के लिये सरकारी अस्पताल कोलारस लेकर गए,जहां उसका प्राथमिक इलाज कर उसे शिवपुरी रेफर कर दिया। शिवपुरी अस्पताल में उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ रामवीर को ग्वालियर रेफर कर दिया।

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में रामवीर का बाया हाथ डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया,लेकिन उसके बाएं हाथ में जान वापस नहीं आ रही थी इसलिए ग्वालियर में डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उसका हाथ काट दिया। रामवीर ग्वालियर के अस्पताल में लगभग डेढ़ माह तक भर्ती रहा। उसका हाथ कट जाने के कारण वह जिंदगी भर अपंग हो गया है। इंदार थाना पुलिस ने बिजली विभाग के जेई एमआर सिध्दकी सहित लाईनमेन बाबू प्रसाद कला वत के खिलाफ धारा 279,338 भादवि की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
G-W2F7VGPV5M