SHIVPURI NEWS- शिवपुरी में 4 मौत: काली माता मंदिर पर पेड़ से लटका मिला युवक, घर जमाई की संदिग्ध मौत

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले में पिछले 24 घंटो में चार मौत होने की खबर मिल रही है,यह सभी मौतें जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई है। इसमे दो मौत जहर के कारण हुई है। एक युवक काली माता मंदिर के पास पेड़ से लटका मिला हैं,एक डीजे वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक पर सवार कोटवार की मौत हो गई।

रन्नौद। विवाहिता ने गटका जहर


जानकारी के अनुसार बदरवास थाना क्षेत्र के चितारी गांव की निवासी ज्योति जाटव की शादी अकाझिरी गांव के सोनू जाटव के साथ 4 साल पहले हुई थी। मंगलवार दोपहर 1 बजे के लगभग ज्योति ने पति से हुई अनबन के बाद घर में जहर खा लिया, जिससे ज्योति की तबीयत बिगड़ने लगी।

बताया गया है ज्योति के पति सोनू जाटव ने पत्नी को तत्काल स्वास्थ्य केंद्र नहीं ले जाते हुए 108 एंबुलेंस को फोन किया। इन सबके बीच देरी हो गई। ज्योति के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने ज्योति को मृत घोषित कर दिया। ज्योति की मौत की खबर लगते ही मायके वाले रन्नौद स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए, ज्योति के पिता अर्जुन जाटव ने बेटी की पति पर हत्या करने के आरोप लगाए है। जबकि ज्योति का पति रो-रोकर एक ही बात कह रहा था कि बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन ज्योति मानी नहीं।

काली माता मंदिर के पास लटका मिला युवक

जिले के कोलारस अनुविभाग में आने वाले रन्नौद थाना सीमा के खरेह गांव का रहने वाला मनोज जाटव पुत्र प्रह्लाद जाटव उम्र 30 साल कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था। तमाम पूछताछ के बाद भी परिजनों को उसने कुछ नहीं बताया था। मनोज हर रोज अपने गांव के बाहर बने देवी-देवताओं के देव स्थान पर जाकर घंटों बैठा रहता था। मनोज शादीशुदा होकर दो बच्चों का पिता था।

बुधवार की रात करीब 10 बजे मनोज अपने घर से बिना बताए चला गया था जब वह घर नहीं लौटा तो रात में परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन मनोज का कोई सुराग नहीं लगा।गुरुवार सुबह कुछ ग्रामीणों ने गांव से थोड़ी दूर काली माता मंदिर के पास एक पेड़ पर उसके शव को लटकते हुए देखा, जिसके बाद तत्काल इसकी सूचना मनोज के परिजन सहित रन्नौद पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।ए भेज जांच शुरू कर दी है।

पिछोर। डीजे वाहन ने कुचल दिया कोटवार को

पिछोर अनुविभाग की खोड़ चौकी क्षेत्र के गणेशखेड़ा गांव के रहने वाले जहार सिंह परिहार पुत्र नारायण परिहार 50 गणेश खेड़ा गांव के कोटवार थे। उमरी कला के रहने वाले रामजी लाल परिहार ने बताया कि बुधवार रात दो बाइकों से हम बरेला के रहने वाले दूसरे फूफा के लड़के की बारात में शामिल होने के लिए मामोनी कला जा रहे थे।

मेरे फूफा जहार सिंह परिहार के साथ अर्जुन परिहार 32 और मेरा बेटा रामजी लाल परिहार 10 भी बाइक पर सवार थे। यह हादसा दरगवां और बरेला के बीच में हुआ, जहां सामने से आ रहे एक अज्ञात डीजे वाहन ने फूफा जहार सिंह परिहार की बाइक में जोरदार टक्कर मार दी थी। दुर्घटना को अंजाम देने के बाद डीजे वाहन भी मौके से फरार हो गया था।

हादसे में मेरे फूफा जहार सिंह, अर्जुन परिहार और राजा परिहार घायल हो गए थे। सभी घायलों को तत्काल शिवपुरी के जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया था, जहां मेरे फूफा जहार सिंह परिहार ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अस्पताल चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

खनियाधाना: युवक की जहर से मौत- पिलाया गया है

खनियाधाना थाना क्षेत्र के बसाहट गांव का रहने वाला 33 साल का राकेश जाटव छह महीने से अपनी ससुराल धरमपुरा में अपनी पत्नी के साथ अपनी ससुराल में घर जमाई बन कर रहे रहा था। इससे पहले मृतक की पत्नी छह महीने पहले ससुराल में झगड़ा कर अपने मायके चली आई थी।

उसके बाद से ही मृतक राकेश जाटव अपने हिस्से की जमीन को बटाई पर रखकर अपने ससुराल में जा कर रहने लाग था। जहां राकेश पुरा गांव के एक ईट भट्टे पर मजदूरी भी करने लगा था राकेश की शादी दस साल पहले हुई थी राकेश के एक बच्चा भी है।

राकेश के साले दीपक जाटव ने बताया कि उसके जीजा बुधवार की दोपहर ईट भट्टे से शराब पीकर आए थे। इसके बाद राकेश की तबीयत बिगड़ने लगी थी राकेश को उपचार के लिए खनियाधाना के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जहां से उसकी बिगड़ती तबीयत को देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था बुधवार रात राकेश ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

बसाहट गांव के रहने वाले मृतक राकेश जाटव के भाई बाबूलाल जाटव ने बताया कि उसका भाई आए दिन शराब पीता था। लेकिन उसकी कभी भी तबीयत नहीं बिगड़ी। राकेश पुरा गांव के जिस ईट भट्टे पर काम करता था उसी ईट भट्टे के संचालक देवेंद्र जाटव ने उसे शराब में जहर मिलाकर पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई।
G-W2F7VGPV5M