Shivpuri News- 20313 ने दी हाईस्कूल के संस्कृत विषय की परीक्षा, जबकि 776 गैरहाजिर रहे

NEWS ROOM
शिवपुरी।
बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में मंगलवार को हाई स्कूल के संस्कृत विषय की परीक्षा 65 केंद्रों पर आयोजित की गई। इस दौरान सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ ।संस्कृत विषय के प्रश्न पत्र में जिले भर में कुल 21 हजार 89 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 20313 परीक्षा देने पहुंचे जबकि 776 गैरहाजिर रहे।

पिछोर में 155 तो खनियाधाना में 43 रहे गैरहाजिर

संस्कृत विषय के प्रश्न पत्र में जिले में गैरहाजिर रहे परीक्षार्थियों की बात करें तो सबसे ज्यादा 155 परीक्षार्थी पिछोर में जबकि सबसे कम 43 परीक्षार्थी खनियाधाना में गैरहाजिर रहे। इसके अलावा शिवपुरी ब्लॉक में 144, करैरा में 142, नरवर में 56, पोहरी में 77, कोलारस में 98, बदरवास में 61 गैरहाजिर परीक्षार्थियों सहित जिले भर में कुल 776 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

DEO ने बैराड़ व गोवर्धन केंद्र का किया निरीक्षण

पिछले दिनों गोवर्धन व बैराड़ परीक्षा केंद्र की शिकायत के बाद जहां डीईओ ने तत्काल लापरवाही पर कार्रवाई की थी और गोवर्धन केंद्र के 4 पर्यवेक्षकों को हटा दिया था था एवं सीएस व एसीएस भी बदल दिये थे। इसके बाद मंगलवार को खुद डीईओ समर सिंह राठौर ने उमावि गोवर्धन व उमावि बैराड़ परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इन दोनों ही केंद्रों पर परीक्षा व्यवस्था संचालित मिली।पोहरी एसडीएम ने भी गोवर्धन केंद्र का मंगलवार को निरीक्षण किया। इधर जिला क्रीड़ा अधिकारी महेंद्र सिंह तोमर के दल ने खनियाधाना के उत्कृष्ट, कन्या उमावि एवं सीएम राइज परीक्षा केंद्र के अलावा बामोर कला के मावि एवं उमावि परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।

इनका कहना है
मंगलवार को हाई स्कूल के संस्कृत विषय की परीक्षा 65 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुई। कहीं कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है। पोहरी के गोवर्धन एवं बैराड़ परीक्षा केंद्र का मैंने खुद निरीक्षण किया । परीक्षा विधिवत एवं व्यवस्थित संचालित मिली।
समर सिंह राठौड
जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M