राज्य मंत्री राठखेडा के रिश्तेदार देशराज पर गर्भवती महिला के बलात्कार का मामला दर्ज- Pohri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर शिवपुरी जिले के पोहरी थाने में एक पीड़िता की शिकायत पर एक युवक पर बलात्कार का मामला दर्ज किया है। पीड़ित राज्य मंत्री सुरेश राठखेडा गांव की रहने वाली है और जिस युवक ने महिला का बलात्कार किया है वह मंत्री महोदय का करीबी बताया जाता है। बताया जा रहा है कि महिला जब अपनी शिकायत लेकर थाने गई थी उसकी सुनवाई नहीं की गई थी।

मामले को मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान में लिया और एसपी शिवपुरी को इस मामले में नोटिस जारी हुआ था कि पीड़ित दलित महिला ने जब बलात्कार की शिकायत की थी तो छेड़छाड़ का मामला दर्ज क्यों किया गया,नोटिस मे एसपी शिवपुरी को इस मामले की जांच कराकर 21 दिन में जांच कराकर जांच प्रतिवेदन मांगा था। अब बताया जा रहा है कि इस प्रकरण में पोहरी थाने में आरोपी युवक के खिलाफ बलात्कर सहित एसोटी एक्ट में मामला दर्ज गया है।

पांच माह की गर्भवती विवाहिता उम्र 25 साल ने पुलिस को बताया कि वह अपने गांव राठखेडा में 27 फरवरी को दोपहर 11 से 12 के बीच गांव के काली माता मंदिर में पूजा करने गई थी,पूजा करने के बाद अपने घर लौट रही थी तभी रास्ते में गांव के रहने वाला देशराज धाकड मुझे मिल गया और वहा शराब के नशे में था। मुझे देशराज हाथ पकडकर अपने घर ले गया और मेरे साथ मारपीट की और बलात्कार कर दिया और मेरी छाती पर कट्टा अड़ाकर बोला कि यह घटना किसी को बताई तो जान से मार दूगा।

इसके बाद में अपने घर चली गई,मैंने किसी को कुछ नही बताया था लेकिन जब मैं गुमसुम रहने लगी तो मेरे पति ने पूछा तो मैने पूरी घटना पति को बता दी। पोहरी पुलिस ने इस शुरू में तो इस मामले में आरोपी देशराज धाकड़ के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं मे मामला दर्ज किया था,लेकिन मामला मानवाधिकार के संज्ञान में आने के बाद आयोग ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। पोहरी पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए आरोपी देशराज धाकड पर अपराध क्रमांक 81 /2023 धारा 376,506 भादिव 3 (1) (W-2) 3 (2) va एससी /एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपी मंत्री का भतीजा है

पीडिता महिला बीते मंगलवार को एसपी ऑफिस पहुंची थी जहां महिला ने मीडिया को बताया था कि देशराज धाकड मंत्री राठखेडा का भतीजा है उसने मेरे साथ गलत काम किया मेरे साथ मरपीट की जिससे मे बेहोश हो गई थी और उसके बाद मेरी छाती पर कट्टा अंडाकर धमकी दी थी कि इस घटना का जिक्र किसी को किया तो तुझे और तेरे पति को जान से मार दूंगा।
G-W2F7VGPV5M