भौती के डामरौन गांव में नल जल योजना का काम रहे मजदूर की मौत, परिजनों का हंगामा- Pichhore News

NEWS ROOM
पिछोर।
खबर जिले के पिछोर अनुवभिाग के भौती थाना सीमा में आने वाले गाँव डामरौन में एक मजदूर की पाईपो के नीचे दबने से मौत हो गई। इस मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों की मांग थी कि लापरवाही ठेकेदार की लापरवाही के कारण यह मौत हुइ्र है। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाते हुए शांत कराया और इस मामले में मर्ग कायम कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बामोर.डामरोंन क्षेत्र में कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड द्वारा नल जल योजना के तहत डाले जाने वाले बड़े बड़े पानी के पाइपों को उतारने का काम किया जा रहा था। आज क्रेन की मदद से पाइपों को ट्रक से उतारा जा रहा था। इसी दौरान क्रेन के पट्टे में बंधे पाइप का पट्टा टूटते ही पाइप बामौर डामरौन निवासी 22 साल के मजदूर रंजीत जाटव पुत्र सिरनाम जाटव के ऊपर गिर पड़े। पाइपों के नीचे दबने से मजदूर रंजीत की मौके पर ही मौत गई।

बामोर डामरोन के रहने मजदूर सलमान खान ने बताया कि मैं और मेरा दोस्त रंजीत जाटव चार से पांच दिनों से इसी कंपनी में पाइप उतरवाने की मजदूरी कर रहे थे। पहले हम एक साथ एक या दो पाइप ट्रक से क्रेन की मदद से उतरवाने का काम करते थे। आज क्रेन का ड्राइवर और ठेकेदार का आदमी बोला आज जल्दी जल्दी पाइपों को उतारना है इसके लिए क्रेन में बंधे पट्टे में दो से अधिक पाइप को बांधकर उतारना होगा।

ठेकेदार का कहना था अगर ऐसा नहीं करोगे तो मजदूरी नहीं मिलेगी। इसी के चलते हमसे दबाव में काम करवाया गया और वहीं हुआ जिसका डर था। क्रेन के पट्टे में बंधे अधिक पाइपों के चलते पट्टा टूट गया एक पाइप रंजीत के सिर पर गिरा इसके बाद रंजीत पाइप के निचे दब गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस हादसे में मेरी भी जान बाल बाल बची है।

परिजनों ने किया हंगामा, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

बेटे की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर रंजीत जाटव के पिता सिरनाम जाटव के साथ अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया। सिरनाम जाटव ने दोषियों पर उचित कार्रवाई की मांग और उचित मुआवजा दिलाने की मांग की।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे भौंती थाना प्रभारी संजय मिश्रा ने परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मामले की विवेचना शुरू करा दी है।
G-W2F7VGPV5M