स्कूल शिक्षा विभाग- मोबाइल मॉनिटरिंग में 10 शिक्षक स्कूल गोल करते पकड़े गए- khaniyadhana News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
लगातार जारी मोबाइल मॉनिटरिंग के क्रम में मंगलवार को जिले में 50 से अधिक स्कूलों में शिक्षकों को फोन लगाए गए। इस दौरान सात स्कूल ऐसे मिले जहां शिक्षक उपस्थित नहीं थे। सभी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। मॉनिटरिंग के दौरान जिन विकासखण्डों के स्कूलों में शिक्षक गैरहाजिर मिले हैं उनमें शिवपुरी सहित खनियाधाना, पिछोर व करैरा शामिल है।

खनियाधाना के प्रावि रही में दोपहर 10.57 बजे सहायक शिक्षक वेदवाणी तिवारी गैरहाजिर थीं, तो वहीं खनियाधाना के प्रावि खरगापुर में 12.48 बजे प्राथमिक शिक्षक मनोज कुमार पाराशर अनुपस्थित मिले। पिछोर के मावि मुहार में 12.38 बजे अतिथि अनिल कुमार झा गैरहाजिर थे जबकि एक अन्य अतिथि अनूप शर्मा 10 फरवरी से अनुपस्थित मिले।

पिछोर के ही मावि बमना में 2.59 बजे मावि शिक्षक अमर जहां गैरहाजिर थीं। इधर करैरा के मावि बसारई में 2.27 बजे अतिथि नीरज जैन जबकि मावि बैंसोराकलां 3.16 बजे अतिथि दीपेन्द्र बुंदेला मौजूद नहीं थे। वहीं माध्यमिक शिक्षक राममोहन श्रीवास्तव के मेडिकल लीव पर होना बताया गया, लेकिन मेडिकल लीव की पुष्टि नहीं हुई।

इधर शिवपुरी विकासखण्ड के एकीकृत हाईस्कूल के चिटोरा में 11.44 बजे यूडीटी कमरलाल शाक्य व प्राथमिक शिक्षक कॉल के समय उपस्थित नहीं मिले। शिक्षक राजेन्द्र जैन द्वारा बताया गया कि 20 फरवरी को विकास यात्रा की तैयारी में उक्त शिक्षक गए हैं। पूर्व में भी मॉनीटरिंग के दौरान प्रभारी कमल लाल शाक्य मौजूद नहीं मिले थे।
G-W2F7VGPV5M