शिवपुरी नगर पालिका के 27 पार्षदों ने की परिषद की बैठक कराने की मांग, 24 जनवरी को होगी- Shivpuri News

शिवपुरी।
नगर पालिका परिषद की बैठक कराए जाने के लिए मंगलवार को 27 पार्षदों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन नपा सीएमओ केशव सिंह सगर को सौंपा। ज्ञापन में पार्षदों ने उल्लेख किया है कि नियमानुसार दो माह में परिषद की बैठक होना चाहिए, लेकिन चार माह बाद भी सम्मेलन नहीं हुआ। वहीं नपा उपाध्यक्ष सरोज व्यास का कहना है कि परिषद की पहली बैठक में जिन बिंदुओं पर चर्चा हुई, उन पर अभी तक अमल नहीं हुआ।

गौरतलब है कि नगर पालिका परिषद का गठन होने के बाद चार माह पूर्व परिषद की पहली बैठक 26 सितंबर को हुई थी, जिसमें 42 बिंदुओं पर चर्चा की गई थी। उन बिंदुओं में से कितनों पर अमल किया गया, यह भी अभी तक पता नहीं चला। इसके अलावा वार्डों में भी विकास कार्य नहीं कराए गए, जिसके चलते पार्षदों में इस बात को लेकर नाराजगी है। यही वजह है कि मंगलवार को 27 पार्षदों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर परिषद की बैठक कराए जाने की मांग की है।

परिषद की बैठक में यह हुए थे महत्वपूर्ण निर्णय

नगर पालिका क्षेत्र में लंबित नामांतरण का निराकरण किया जाए। बाद में चंद मामलों का ही निराकरण कराए गए। शहर में प्रत्येक वार्ड में 20 लाख रुपए के कार्य कराए जाएंगे,लेकिन कुछ वार्डो को छोड़ कर उक्त राशि के काम कराए ही नहीं गए। शहर के वार्डों को दो जोन में बाटकर उनमें होने वाले छोटे मोटे कामों के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाए। नगर पालिका में जेम से हुई खरीदी में हुई गड़बड़ियों की निष्पक्ष जांच कराई जाए।

बैठक में इन मुद्दों पर हो अमल

नगर पालिका उपाध्यक्ष सरोज रामजी व्यास ने कहा कि परिषद की पहली बैठक में जिन बिंदुओ पर निर्णय हुआ था उन पर अमल नही हुआ है। होने वाली बैठक पर इन बिदुंओ पर चर्चा होनी चाहिए और यह काम नहीं हुए तो उसके जिम्मेदार भी तय किए जाए

इनका कहना है
परिषद की बैठक दो से तीन माह में होनी चाहिए,पार्षदों ने परिषद की बैठक के लिए ज्ञापन सौंपा है,जिसके लिए हमने 24 जनवरी की तारीख दे दी है और एजेंडा तैयार करने को कहा है।
कैलाश सिंह सगर,सीएमओ नपा शिवपुरी