पुलिस कर्मियों को शारीरिक-मानसिक रूप से रिलैक्स रहने के लिए रिलैक्सेशन तकनीक: हार्टफुलनेस ध्यान- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश पुलिस विभाग ने सम्पूर्ण प्रदेश के अपने कर्मचारियों में ड्यूटी के दौरान होने वाले तनाव को नियंत्रित करने, उनके मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर कर उनकी कार्यक्षमता , कार्यकुशलता को अध्यात्म एवं ध्यान योग के माध्यम से बढ़ाने का उत्तरदायित्व हार्टफुलनेस संस्था को दिया है ।

हार्टफुलनेस वॉलिंटियर्स की टीम ने प्रतिदिन 1 माह तक इंडक्शन ट्रेनिंग कर रहे सभी ट्रेनीस को हार्टफुलनेस ध्यान का अभ्यास कराया । आज स्थानीय हार्टफुलनेस ध्यान केंद्र . पार्थ अकेडमी पर इसका समापन समारोह सम्पन्न हुआ । इस अवसर पर पार्थ अकादमी के डायरेक्टर बताया कि आज के तनावपूर्ण और तेजी से बदल रही जीवन शैली के बीच पुलिस को कार्य करने के दौरान होने वाली शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का सामना करने के लिए ध्यान अति आवश्यक है।

और इस क्षेत्र में हार्टफुलनेस संस्था किस तरह ध्यान आंतरिक शुद्धिकरण और शिथिलीकरण की क्रिया के माध्यम से निशुल्क रूप से अपना योगदान दे रही है। RI भारत सिंह यादव ने हार्टफुलनेस सेवाभाव उनके प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हार्टफुलनेस संस्था निशुल्क रूप से हम सभी को जो सहयोग कर रही है वह अपने आप में एक मिसाल है।

एक माह से चल रहे इस प्रोग्राम में सभी पुलिस कर्मियों को शारीरिक, मानसिक रूप से रिलैक्स रहने के लिए रिलैक्सेशन तकनीक, सांय कालीन सफाई और ध्यान के माध्यम से जीवन की जटिलताओं को सहजता और सरलता से हल करना सिखाया गया है।
G-W2F7VGPV5M