Shivpuri News- जहर को ताकत बढ़ाने वाली दवा समझकर पी गई 12 वर्षीय संजना, हालत गंभीर

शिवपुरी
। खबर जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र के ककरवाया गांव से आ रही हैं जहां एक 12 वर्षीय बालिका ने ताकत की दवा समझकर कीटनाशक पी ली। जिसके कारण बालिका को उल्टियां होने लगी। फिर परिजनों ने उसे शिवपुरी के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। बालिका का इलाज जारी है।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र के ककरवाया गांव के रहने वाली 12 वर्षीय संजना रावत पुत्री नंदराम रावत को शरीर में कमजोरी महसूस होने लगी थी कुछ दिनों पहले उसकी मां की तबियत खराब हुई थी तब डॉक्टर उसकी मां को ताकत बढ़ाने वाली दवा दी थी। यह बात संजना को भी पता थी।

संजना को जब कमजोरी महसूस हुई तो उसने अपनी मां की ताकत बढ़ाने वाली शीशी में रखी दवा को पी लिया कुछ ही देर में उसे उल्टियां होने लगी। संजना की मां के पूछने पर संजना ने पी हुई दवा के वारे में अपनी मां को बताया। मां ने जाकर जब दवा की शीशी देखी तो उसके होश उड़ गए। जिस दवा को संजना ने ताकत बढ़ाने वाली दवा को समझ कर पी लिया था वह दवा खेत में कीड़े मारने वाली दवा थी।

इधर संजना को उल्टियां हो रहीं थी। आनन फानन में इसकी सूचना संजना के पिता को दी। इसके बाद संजना को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।