थाने में सात फेरे-साथ निभाने के लिए गए सात वचन: घर से भागे प्रेमी जोड़े की कराई शादी- Shivpuri News

शिवपुरी।
अक्सर आपने पुलिस थाने में प्रेमी युगल को बिछड़ते देखा होगा,लेकिन शिवपुरी जिले के पिछोर थाने में घर से भागे प्रेमी युगल के सात फेरे और सात निभाने के सात वचन जैसा दृश्य देखने को मिला। घर से भागे प्रेमी युगल की थाने में शादी कराई गई,इस शादी के लिए थाने बना मंडप और पुलिस वाले बाराती बन गए।

मामला जिले के पिछोर थाने का हैं पुलिस ने बताया कि युवक-युवती घर से भागकर जा रहे थे। एक दिन पहले रात्रि गश्त के दौरान गश्त कर रही टीम ने दोनों से पूछताछ की और थाने लेकर आए। टीआई गब्बर सिंह को जब दोनों ने बताया कि वो आपस में प्यार करते है और शादी करना चाहते है। इसके बाद टीआई ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया और दोनों की शादी करवा दी।

भागकर शादी करने जा रहा था कपल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रात्रि गश्त के दौरान पिछोर थाना पुलिस ने एक बाइक चालक को पकड़ा। जिसके पीछे एक लड़की बैठी हुई थी। दोनों को पकड़कर पुलिस पिछोर थाने ले आई। दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हम एक दूसरे से प्रेम करते हैं। हमारे परिवार वाले हमारी शादी नहीं कराना चाहते हैं।

महाराष्ट्र के पुणे में हुआ प्यार

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के घिसौली के रहने वाले आनंद केवट (21) ने बताया कि वह मजदूरी करने महाराष्ट्र के पुणे में गया हुआ था। जहां उसकी मुलाकात अशोकनगर के कदवाया थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती कविता केवट (18) से हुई थी। युवती अपने माता-पिता के साथ मजदूरी करने पुणे गई हुई थी।

पुणे में उन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। आनंद केवट ने बताया एक दिन उन दोनों के प्यार के बारे में जानकारी कविता के माता-पिता को लग गई। जब उन दोनों ने शादी की बात कही तो वह राजी नहीं हुए। अपनी बेटी को पुणे से वापस अपने साथ ले गए। इसलिए हम दोनों ने भागने का फैसला लिया।

आनंद केवट ने बताया कि जब वह कविता को लेकर जा रहा था तो पिछोर थाना पुलिस ने पकड़ लिया और थाने ले आए। जहां दोनों ने अपनी पूरी कहानी थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर को सुनाई।

थाने से वरमाला पहनाकर किया विदा

थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने बताया कि दोनों युवक-युवती बालिग हैं। युवती के परिजनों को पिछोर थाने में बुलाया गया था। जब उन्हें समझाया, तो कविता के माता-पिता ने दोनों की शादी के लिए सहमति दे दी। इसके बाद दोनों प्रेमियों के बीच वरमाला पहनावा उन्हें थाने रवाना कर दिया।