अजीत इंडस्ट्रीज न्यू ब्लॉक शिवपुरी बेच रही थी टाटा का नकली नमक, पकड़ा गया- Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली थाना अंतर्गत प्रगति बाजार में एक व्यापारी द्वारा नकली टाटा नमक बेचा जा रहा था। कंपनी के कर्मचारी ने इस नमक को पकड़ने के बाद वहां पुलिस से छापामार कार्रवाई करवाई। पुलिस ने बड़ी मात्रा में नकली टाटा नमक वहां से जप्त किया। कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर आरोपित व्यापारी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार प्रगति बाजार में अजीत इंडस्ट्रीज के संचालक देशराज द्वारा अपनी दुकान में नकली टाटा नमक बेचा जा रहा था। इसी क्रम में सोमवार की दोपहर तीन बजे वहां दिल्ली से आए कंपनी के कर्मचारी अजय कुमार पुत्र जगनिवास सिंह राजपूत उम्र 29 साल पहुंचे। उन्होंने दुकान से टाटा नमक का पैकेट खरीदा।

पैकेट पर जब उन्होंने बैच नंबर व सीरियल नंबर का मिलान किया तो पता चला कि वह दोनों गलत एवं फर्जी हैं। इसके अलावा पैकेट का रंग व आकार भी असली टाटा नमक के पैकेट से भिन्न था। इसके बाद अजय कुमार ने मामले की जानकारी कोतवाली थाने पहुंच कर दी।

उन्होंने पुलिस के साथ अजीत इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि वहां से कई कट्टे नकली टाटा नमक जप्त किया गया। इसके बाद पुलिस व्यापारी व जप्त नमक को थाने ले आई। अजय कुमार द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर आरोपित के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया गया है।

वही व्यापारी का कहना था कि हम तो एजेंसी से नमक मंगाते हैं नमक असली हैं या नकली यह तो ऐजेंसी हॉल्डर ही जाने,बिल के विषय में पूछा तो बताया कि हम पांच—पांच कट्टे नगद ही मगाते हैं।

पहुंचे शहर के कई व्यापारी

इस पूरे घटनाक्रम के बाद बाजार में खबर फैलते ही शहर के कई व्यापारी थाने पहुंच गए। व्यापारियों ने न सिर्फ पुलिस अधिकारियों को बल्कि नेताओं को भी फोन लगाकर मामले को रफादफा करने का प्रयास किया। इस दौरान अजय कुमार को भी कमरे बिठा कर उनसे सुलह करने का प्रयास किया गया। उन्हें कई प्रलोभन देने का प्रयास भी किया। हालांकि पूरा मामला थाने तक पहुंच चुका था।