जिलाबदर आरोपी वोट डालने पहुंचा, पुलिस ने पोलिंग बूथ से निकलते ही पकड़ लिया- narwar News

नरवर। नरवर के मगरौनी में स्थित सामुदायिक भवन निजामपुर से पुलिस ने जिला बदर के आरोपी पिंकी उर्फ प्रताप सिंह पुत्र नरोत्तम सिकरवार को गिरफ्तार किया है, जो मतदान केन्द्र क्रमांक 5 पर वोट डालने पहुंचा था और वोट डालकर वह वापिस जा रहा था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 188, 14 मप्र रा.स.अ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए 30 जून को कलेक्टर के आदेश पर मगरौनी निवासी पिंकी उर्फ प्रताप सिकरवार को 3 माह के लिए शिवपुरी जिले एवं सीमावर्ती ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, मुरैना, श्योपुर और दतिया से निष्कासित किया था। लेकिन 13 जुलाई को आयोजित नगर परिषद चुनाव में आरोपी कलेक्टर के आदेश के विपरीत मतदान करने पहुंचा।

जिसकी जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसकी घेराबंदी कर ली और उसे मतदान करने के बाद पकड़ लिया। जिसे पुलिस ने जिले की सीमा में प्रवेश के संबंध में वैध दस्तावेज मांगे तो आरोपी कोई दस्तावेज नहीं दे सका। आरोपी का यह कृत्य धारा 14 रा.सु.अ 1990 एवं 188 का उल्लंघन करता है। जिस पर पुलिस ने कलेक्टर के आदेश के उल्लंघन के चलते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।