गोवर्धन पुलिस की कार्यवाही: प्रताप रावत स्मैक तो करणपुरी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के गोवर्धन थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां गोवर्धन थाना पुलिस ने एक ही गांव में दो कार्यवाहियों को अंजाम देते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। दोनों ही आरोपी एक ही गांव के है।

थाना प्रभारी गोवर्धन दिनेश नरवरिया ने बताया है कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गिरवानी गांव में एक व्यक्ति स्मैक जैसी चीज को जलाकर उसके धुंए से नशा कर रहा है । सूचना पर से थाना प्रभारी गोवर्धन द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर एक पुलिस टीम मुखबिर के बताये स्थान पर रवाना की ।

पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा की एक व्यक्ति मुखबिर के बताये हुलिये का पुलिया के पास बैठा है एवं किसी चीज का धुंआ करके नशा कर रहा है जिससे पूछताछ कर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से सिल्वर रंग की पन्नी एवं स्मैक से नशा करने की सामग्री बरामद हुई। बताया गया है जब युवक से नाम पूछा तो उसने अपना नाम प्रताप पुत्र हरिसिंह रावत उम्र 35 साल निवासी गिरमानी का बताया। पुलिस ने इस आरोपी का यह कृत्य एनडीपीएस की धारा 8,27 का होने से आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना गोवर्धन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

अवैध शराब के साथ करनपुरी गिरफ्तार

इसी के साथ आज गोवर्धन पुलिस को सूचना मिली कि गाजीगढ़ गिरवानी रोड़ प्लांट के पास एक व्यक्ति अवैध कच्ची शराब बनाकर बैचने कि फिराक मे हैं । सूचना पर से थाना प्रभारी गोवर्धन द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर एक पुलिस टीम मुखबिर के बताये स्थान पर रवाना की ।

पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा की एक व्यक्ति मुखबिर के बताये हुलिये के दो नीली कैनों के साथ खड़ा है जो पुलिस को आता देख भागने की कोशिश करने लगा जिसे हमराह फोर्स की मदद से पकड़ कर दोनों नीली कैनों का जायजा लिया गया जिसमें 30-30 कुल 60 लीटर अवैध कच्ची शराब होना पाया गया । आरोपी से जब नाम पूछा तो उसने अपना नाम करण पुत्र मंगी गोस्वामी उम्र 26 साल निवासी गिरमानी बताया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) का होने से आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना गोवर्धन पर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।