सामाजिक संगठन के लिए टाईम, टैलेंट और ट्रेजरी बहुत जरूरी है: यशवंत बघेल - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आज अखिल भारतीय पाल महासभा के राष्ट्रीय संग़ठन मंन्त्री यशवन्त बघेल आज अपने एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी आये और उन्होंने पाल महासभा के नवनियुक्त पाधिकारियों के सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि संघठन को चलाने के लिए टाइम, टैलेंट और ट्रेजरी की बहुत बड़ी भूमिका होती लेकिन ये सब एक ही व्यक्ति में होना अनिवार्य नहीं है, इसलिए जो व्यक्ति जिस लायक हो वो उतना दे जिसके पास समय है वह समय दे।

जिसके पास टैलेंट है वह टैलेंट का उपयोग समाज में करे और जिसके पास ट्रेजरी (धन) है वह धन का दान सामाजिक संगठन के लिए दे तब सामाजिक संगठन सफल होंगे, यदि समाज नियमित बैठक करता रहेगा तो संवादहीनता का शिकार नहीं होगा और आपसी विचार विमर्श से सफलता प्राप्त की जा सकती है। हमारे समाज मे परिवर्तन शुरू हो गया है और आने वाले दिनों में समाज मे बदलाव जरूर होगा।

पाल महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सीताराम पाल ठेह ने कहा कि समाज के भीतर गांव गांव जाकर समाज को संगठित करने पड़ेगा तब जाकर समाज सँगठित होगा, इस काम के लिए प्रत्येक समाज के व्यक्ति को अपने अपने हिस्से की जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी, जिला स्तर पर बैठक तभी सफल होंगी जब हम गांव गाँव में समाज को मजबूत करेंगे।

इस अवसर पर पाल महासभा के प्रदेश मंन्त्री गोपाल सिंह बघेल सेसई ने कहा कि सभी समाजों में अभी भी पाल समाज की साख बरकरार है, इस समाज की ईमानदारी की मिशाल अन्य समाजें देती हैं। उन्होंने कहा कि समाज को सोशल मीडिया की ताकत को पहचान कर समाज को एकजूटता के लिए सोशल मीडिया को सहारा लेना पड़ेगा। पाल महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष तोरन सिंह पाल ने कहा कि हमें पंचायत, जनपद एवं जिला स्तर पर अलग अलग कमेटी बनाकर उन्हें सक्रिय करने की आवश्यकता है।

पाल बघेल समाज के जिलाद्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने कहा कि हमें समाज के व्यक्ति को तो नेता मानना पड़ेगा तभी हम राजनीति में कुछ हासिल कर पाएंगे, जब हम अपने समाज को व्यक्ति को नेता नहीं मानेंगे तो हमारे नेता को अन्य पार्टियां स्थान नहीं देंगी, हमें समाज से ही व्यक्ति को नेता बनाकर पार्टी के बीच लाना पड़ेगा।

इस अवसर पर पाल महासभा के जिला उपाध्यक्ष होतम सिंह बघेल ने कहा कि भले ही आप अलग अलग पार्टियों में रहे लेकिन जब बात समाज की आये तो समाज समाज के लोगों का साथ दें, उन्होंने कहा कि हमें अपने गौरवशाली इतिहास से प्रेरणा लेनी चाहिए। कार्यक्रम को अशोक नगर से आये राजू सिंह बघेल ने भी संबोधित किया और समाज को लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने पर बल दिया। इस अवसर पर सूरज सिंह पाल फौजी, महामंत्री जगन सिंह बघेल, युवा जिलाध्यक्ष नीरज पाल, सचिव परसादी पाल, उम्मेद पाल आदि मौजूद थे।कार्यक्रम का संचालन पोहरी ब्लॉक युवा अध्यक्ष दीवान सिंह बघेल ने किया।
G-W2F7VGPV5M