अशोक‎ मेमोरियल स्कूल- मान्यता 8वीं तक, एडमिशन 12वीं तक के लिए लिए, FIR दर्ज- Shivpuri City News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर 12वीं क्लास के स्टूडेंटो से जुडी हैं,शक्तिपुरम खुडा में स्थित अशोक‎ मेमोरियल कान्वेंट स्कूल की 8वीं क्लास की मान्यता हैं और स्कूल प्रबंधन ने पैसे लेकर 12वीं क्लास में प्रवेश दे दिया और पैसे ले लिए। स्टूडेंटो का कहना था की हमारे परीक्षा फार्म नहीं भरे। हम अब परीक्षा नहीं दे सकते है। मामले की शिकायत पहले जिला शिक्षा अधिकारी को की गई। इस मामले में सिटी कोतवाली में स्कूल के संचालक और एक शिक्षक पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार कक्षा 12वीं के‎ विवेक पांडेय, मोनू रावत, शिवानी‎ भार्गव, दीप्ति सेन, मनीषा कुशवाह द्वारा‎ साल भर बोर्ड परीक्षा की तैयारी की।‎ लगातार रोल नंबर मांगने पर गुमराह करते‎ रहे और परीक्षा से दो दिन पहले बताया‎ कि आपका फार्म भरना भूल गए हैं।‎ इसलिए ROLE NUMBER जारी नहीं हो पाया है।‎ छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी को इस मामले की शिकायत की।

जिला शिक्षा अधिकारी ने FIR दर्ज कराने‎ थाने भेज दिया। पुलिस ने शक्तिपुरम‎ खुड़ा शिवपुरी में संचालित अशोक‎ मेमोरियल कान्वेंट स्कूल के अन्वेश‎ पुरोहित और शिक्षक धनराज भदौरिया के‎ खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर‎ लिया है। छात्रों ने बताया कि अशोक‎ मेमोरियल कान्वेंट स्कूल की मान्यता 8वीं‎ तक है। लेकिन स्कूल प्रबंधन गुमराह‎ अपने स्कूल में 11वीं तक अध्ययन करके‎ रहा। दूसरे स्कूल में दाखिला दिलाकर‎ कराता‎ रहा।


राहत की उम्मीद नहीं‎ जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों‎ का कहना है कि परीक्षा फॉर्म नहीं भरे‎ जाने से फिलहाल छात्र छात्राओं की‎ बोर्ड परीक्षा नहीं हो सकती। पूरक‎ परीक्षा भी उन छात्रों की होती है जो‎ मुख्य परीक्षा में फेल हो जाते हैं। परीक्षा‎ फॉर्म ना भरे जाने संबंधी मामले को‎ लेकर बोर्ड की भी निर्देश नहीं है कि‎ ऐसे छात्र पूरक परीक्षा दे सकें।‎
G-W2F7VGPV5M