किसानों को लोन दिलाने शिवपुरी लेकर आता था,उसके कागजों पर बाईक फायनेंस करा लेता था, पुलिस ने 12 बाइक सहित किया गिरफ्तार

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिला इन दिनों स्कैम के लिए लगातार सुर्खियां बटौर रहा है। लगातार जिले में एक के बाद फर्जी बाडे सामने आ रहे है। कोरोना के बाद से जैसे इन क्राईमों में जबरदस्त उछाल आया है। अभी हाल ही में इंदौर और दिल्ली पुलिस सायवर क्राईम के आरोपीयों को खोज रही है। इसी बीच खबर आई कि गोपालपुर पुलिस ने भोले भाले किसानों को लोन के नाम पर धोखाधडी करने के मामले का खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार बीते 3 फरवरी को शिकायतर्ता सोनराम धाकड निवासी गोपालपुर ने शिकायत करते हुए बताया कि मेरे ही गांव के एक व्यक्ति उत्तम धाकड उसे अपने साथ शिवपुरी यह कहकर ले गया कि उसे 1 लाख रुपये का मुख्यमंत्री योजना के तहत लोन मंजूर कराएगा।

जिसके चलते वह बातों में आ गया और पूरे कागल लेकर वह शिवपुरी आ गया। जहां प्रायवेट कंपनी में उत्तम ने उसके कागज लगाते हुए कहा आपकी सिविल खराब है आपका लोन नहीं हो सकता और युवक के कागजों के आधार पर उसने बाईक फायनेंस करा ली। तीन महीने तक तो उसने किस्त दी। उसके बाद किस्त जमा नहीं की। जब किस्त जना नहीं हुई तो फायनेंस कंपनी के कर्मचारी सोनेराम धाकड के यहां आए और कहा कि गाडी की किस्त जमा कराओ।

जिसपर सोनेराम ने कहा कि उसने तो कोई गाडी खरीदी ही नहीं है। जिसपर से जब पीडित ने पता किया तो सामने आया कि जब वह लोन लेने के लिए गया था तभी
आरोपी उत्तम सिंह धाकड पुत्र अनंत सिंह धाकड उम्र 22 साल निवासी गोपालपुर ने गाडी उसके नाम से फायनेंस करा ली। जिसके चलते सोनेराम ने इस मामले की शिकायत गोपालपुर थाने में की। जिसपर पुलिस ने सोनेराम की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया।

जब पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि उक्त आरोपी ने यह पहली बारदात नहीं की बल्कि ऐसे कई लोगों को चूना लगाया है। जिसपर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने मामले की गंभीरता से जांच कर आरोपी को हिरासत में लेने का आदेश दिया। जिसपर एएसपी और पोहरी एसडीओपी निरंजन सिंह राजपूत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गंभीरता से जांच कराई तो सामने आया कि अभी तक आरोपी लगभग 12 लोगों को चूना लगाकर उनके नाम से बाईकें फायनेंस करा चुका है।

जिसपर पुलिस ने उक्त युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय से पुलिस रिमाण्ड पर ले लिया। जहां उससे पूछतात की तो सामने आया कि युवक ने लगभग 12 बाईकें फायनेस कराया है। आरोपी से बारीकी से पूछताछ की गयी तो आरोपी के बताये अनुसार आरोपी के घर ग्राम गोपालपुर से प्रकरण की मोटरसाईकिल क्रं एमपी 33 एमबाई 7875 की कीमती 80000 रू की विधिवत् जप्त की गयी ।

उसके बाद आरोपी अपने घर के अंदर 11 मोटरसाईकिले अवैध रूप से रखे पाया जाने एवं मोटरसाईकिलो के दस्तावेज नही होने पर चोरी का संदेह होने पर एवं आरोपी व्दारा मोटरसाईकिलो के बैध दस्तावेज पेश नही करने पर आरोपी के कब्जे से कुल 11 मोटर साईकिलें हीरो कम्पनी की कीमती करीबन 8,80000 रू की बरामद की जाकर आरोपी के खिलाफ धारा 41,1(4),102 जाफौ. 379 ताहि. का कायम कर फिर से न्यायालय में पेश किया गया है।

उक्त कार्यवाही मे थाना प्रभारी आर एस धाकड थाना प्रभारी गोपालपुर,राधाकृष्ण बंजारा अशोक सिंह जादौन, पवन धाकड,धर्मैन्द्र शर्मा,प्रशांत गुर्जर,रंजीत यादव, हरिओम गुप्ता, अभिमन्यु सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
G-W2F7VGPV5M