स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों ने निकाली स्वदेशी जागरूकता रैली- Shivpuri news

बैराड़ शिवपुरी। स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे स्वदेशी जागरण अभियान के तहत शनिवार को बैराड़ नगर परिषद क्षेत्र के दर्जन भर स्कूलों के सैकड़ों छात्रों ने बैराड़ नगर में भदैरा वाली माता मंदिर से मुख्य बाजार से होते हुए न्यू बस स्टैंड तक रैली निकाली।

कैशव दुबौलिया प्रांत संगठन मंत्री, पूर्व विधायक पहलाद भारती,सुरेश दुबे,जगदीश  पाराशर डॉ प्र बीन राजेश पचोरी गोतम गुप्ता आशुतोष शर्मा,अजय शंकर त्रिपाठी, डॉ तुला राम यादव, , सतीश भार्गव, नागेंद्र शर्मा, भास्कर झा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रशांत शर्मा, सुनील शर्मा धर्मवीर भरद्वाज कल्याण बर्मा विकास तोमर ने संदेश देते हुए कहा कि विदेशी कंपनियों के उत्पादन का बहिष्कार करें और स्वदेशी अपनाकर ही राष्ट्र को स्वावलंबी बनाया जा सकता है।

भारत का युवा प्राचीन इतिहास महापुरुषों के आदर्शों पर चलकर अपने चरित्र द्वारा राष्ट्र निर्माण करें विशेष रूप से दुश्मन देशों से  निर्मित विदेशी कंपनियों के उत्पादन के सामानों का पूर्ण बहिष्कार करें। दुश्मन देशों को भारत का हर नागरिक आसानी से सबक सिखा सकता है। अंत में कैशव दुबौलिया,आशुतोष शर्मा की उपस्थिति में जनसमुदाय को स्वदेशी अपनाने का संकल्प दिलाया।

इससे पहले हाथों में स्वदेशी सामान अपनाने विदेशी कंपनियों के उत्पादन के सामान का विशेष रूप से बहिष्कार करने जैसे शब्द लिखी हर वह चीज जो देश के साथ जुड़ी है जिस देश की मिट्टी की खुशबू है उसका सम्मान करना है और उन को अपनाना है बैनर लिए दर्जनों स्कूलों के सैकड़ों से अधिक छात्रों ने रैलियां निकाली।