अब शिवपुरी को 94 से टॉप टेन में लाने में जुटे CMO शैलेन्द्र अवस्थी, शराब की दुकान पर ठौंका 5 हजार का चालान- Shivpuri News

शिवपुरी। बीते रोज पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान के तहत हुए सर्वे में शिवपुरी के चारों खानें चित्त मिले। शिवपुरी को इस सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश में 28 में से 25 तो पूरे भारत में एक लाख की पब्लिक के बीच से इस सर्वेक्षण को 94 वें नंबर पर प्रर्दशित किया। जिसे लेकर शहर की विधायक और मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया देेते हुए कहा था कि अगर पब्लिक चाहेगी तो वह इस शहर को अगली बार टॉप 10 में लेकर आ सकते है।

यशोधरा राजे की प्रतिक्रिया का जैसे इंतजार कर रहे थे

सीएमओं शैलेन्द्र अवस्थी ने अब शिवपुरी जिले को टॉप 10 में लाने का टारगेट बनाते हुए शहर में तैयारीयां प्रारंभ कर दी। सबसे पहली कार्यवाही उन्होने कमलागंज स्थिति देशी शराब की दुकान पर की। जहां शराब की दुकान के बाहर डस्टबिन नहीं मिलने से यहां फैल रही गंदगी को लेकर ठेकेदार पर 5 हजार रूपए का जुर्माना ठौंका। इसके साथ ही दो अन्य जगहों पर भी नपा प्रशासन ने चालनी कार्यवाही करते हुए कल 9 हजार का जुर्माना किया है।

अब शहर में कचरें को लेकर हुए जुर्मानें के बाद शहर के व्यापारी भी सचेत हो गए और अपने अपने प्रतिष्ठानों में डस्टबिन लाते दिखे। इसके बाद आज फिर सीएमओं ने अपनी टीम के साथ नपा में पदस्थ सफाईकर्मीयों के साथ बैठक बुलाते हुए शिवपुरी को टॉप टैन में लाने के लिए सफाई व्यवस्था में जुट जाने के निर्देश दिए।