जप्त रेत भरकर ले जा रहा है माफिया, कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं करवा पा रहे SDM - Pichhore News

शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर से आ रही है। जहां प्रशासन की मिली भगत से अवैध रेत उत्खनन डंप कर रखी 500 चक्कर ट्राली कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं। खनन माफिया पिछोर किशनपुरा फुटिबार तालाब के बांध के नीचे पुरानी नहर के पास फूटी बार नदी से डंपिंग सेंटर से अवैध रूप से उत्खनित चलते डंप की जा रही 500 चक्कर डंप की गई रेत को माफिया खुलेआम माफिया ठिकाने लगा रहे है।

अधिकारी की मिलीभगत उजागर है

पिछोर के वीरपुर किशनपुरा फुटिबार तालाब के बांध के नीचे पुरानी नहर के पास फूटी बार नदी से डंपिंग सेंटर से अवैध रूप से उत्खनित चलते डंप की जा रही 500 चक्कर रेत डंप कर रखी पिछोर थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन की बाढ़ सी आ गई है। पिछोर थाना क्षेत्र में पिछोर किशनपुरा फुटिबार तालाब के बांध के नीचे पुरानी नहर के पास फूटी बार नदी से डंपिंग सेंटर से अवैध रूप से उत्खनित चलते डंप की जा रही 500 चक्कर रेत डंप कर रखी जिसका परिवहन पुलिस राजस्व की मिलीभगत बेरोकटोक जारी है।

इस सारे गोरख-धंधे में राजस्व व पुलिस की मिलीभगत है बताया जा रहा है कि इस अवैध उगाही हेतु बकायदा सरकारी व गैर-सरकारी,तथकथित कटर लगाए गए है। जो अवैध रेत उत्खनन स्थलों पर जाकर इंट्री शुल्क वसूलते है। इस सुविधा शुल्क के बदले ट्रेक्टर वालों को अवैध रेत परिवहन की खुली छूट मिलती है। वही अवैध खदान संचालकों से भी लाखों के वारे न्यारे कर अवैध रेत उत्खनन करने का आशीर्वाद दिया जा रहा है। इसी चक्कर मे उक्त थाने पर अदला-बदली का माहौल भी किसी से छुपा नही है। अब तो पुलिस की अवैध रेत उत्खनन में मिलीभगत होने का आरोप कैमरे के सामने भी ग्रामीण लगा रहे है।

पिछोर राजस्व टीम ने जिस रेत को की जप्त माफिया, उसी से कर रहे परिवहन

पिछोर एसडीएम ने बताया कि हमने रेत जप्त कर ली है। ग्रामीणों का कहना है जिस रेत को जप्त करने का माफिया बता रहे है उसी से माफिया परिवहन कर रहे हैं।

इनका कहना है
आपके द्धारा यह मामला संज्ञान मेें लाया गया है में एसडीएम से बोल कर कारवाई करवाता हूं।
अक्षय सिंह,कलेक्टर शिवपुरी

आपके द्वारा जो सूचना दी गई है उसकी जांच करवाएंगे. यदि सूचना सही पाई गई तो कार्रवाई करेंगे.
जेपी गुप्ता,एसडीएम,पिछोर