वैक्सीनेशन का असर शरीर में बन रही मैगनेट, चिपक रही चम्मच और लोहे से बने अन्य सामान - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना को लेकर देश में पूरी तरह से हाहाकार है तो दूसरी और अब कोरोना की वैक्सीन से लोगों में मैगनेट बनने की शिकायत शुरू हो गई है। यह असर देश के कई हिस्सो में देखा गया लेकिन अब अपने शहर शिवपुरी में ही कोरोना की वैक्सीन के बाद मैगनेट बनने का सिलसिला शुरू हो गया है और इसका पहला मामला शिवपुरी के मनियर क्षेत्र में सामने आया है जहां श्रवणलाल धाकड नामक युवक के शरीर पर चम्मच, नेल कटर से लेकर पाने तक चिपक रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पिछडा वर्ग के अध्यक्ष श्रवणलाल धाकड के शरीर में मैगनेट बनने का सिलसिला शुरू हो गया है। श्रवणलाल ने बताया कि बीते रोज उन्होंने टीवी पर समाचार देखा तो उसके बाद उन्होंने अपने शरीर पर सिक्का चिपकाया तो वह चिपक गया और उसके बाद उन्होंने पाना से लेकर कैंची, नेल कटर और चम्मच को चिपकाया तो वह उनके शरीर से चिपक गई जबकि यह काफी देर तक चिपकी भी रहीं।

22 अप्रैल को लगवाई थी वैक्सीन

श्रवणलाल का कहना है कि उन्होंने 22 अप्रैल को वैक्सीन लगवाई थी और डेढ माह बाद अब उनके शरीर में मैगनेट बनने का सिलसिला शुरू हो गई है। जबकि इससे उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है फिर भी वह डॉक्टरों से संपर्क कर परामर्श लेने की बात कह रहे हैं।

यह बोले CMHO

जब इस मामले को लेकर सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि कई लोगों के शरीर में मैगनेट बनती है लेकिन यह कई बार अधिक मात्रा में बनने लगती है जिससे शरीर से चीजें चिपक जाती हैं। हालांकि वैक्सीन के बाद इस तरह का यह मामला मीडिया के द्वारा ही उनकी जानकारी में आया है। लेकिन अभी तक इसकी वैज्ञानिक प्रमाणिकता नहीं हैं कि वैक्सीन से किसी तरह का दुष्प्रभाव सामने आया हो लेकिन फिर भी इसकी जांच कराई जाएगी।
G-W2F7VGPV5M