जिंदा लोगों के साथ - साथ लोगों ने व्यापार को भी खो दिया हैं: आशंका कहीं बढ़ ना जाए कर्फ्यू - Shivpuri News

शिवपुरी। इस कोरोना काल में लोगो ने कई तरह के नुकसान बर्दाश्त किए हैं,जान माल की हाानि हुई हैं। कोरोना के कहर में लोगो की जिंदगी तो छीन ली हैं,साथ में व्यापार भी छीन लिया है। 1 माह से अधिक समय से बाजार बंद हैं। करोडो रूपए का नुकसान शिवपुरी के बाजार को हुआ है। अब व्यापारियो को चिंता सता रही है कि कही 1 जून के बाद भी कोरोना कर्फ्यू न बढ जाए।

लाखों का भरा कपडा, पैटर्न हो जाता है चेंज

कपडे का कारोबार करने वाले कारोबारियों का कहना है कि कपडे में हर माह डिजाइन बदल जाता है और नई नई वैरायटी मार्केट में आती है ऐसे में उन्होंने लॉकडाउन से पहले लाखों का माल दुकान में भरा था जो लॉकडाउन के चलते नहीं बिका ऐसे में यदि बाजार जल्द न खुला तो पैटर्न चेंज हो जाएंगे जिससे उन्हें लाखों का नुकसान उठाना पड सकता है।

नहीं बिका ठंडा व कोल्ड ड्रिंक

इस बार बाजार में गर्मियों के चलते कई कारोबारियों ने ठंडा और कोल्ड ड्रिंक सहित अन्य पैक बंद जूस व अन्य सामान मंगवाया था जिसकी एक्सपायरी भी होती है ऐसे में बाजार खुला नहीं तो माल भी नहीं बिका जिससे उन्हें लाखों रूपए का नुकसान उठाना पड रहा है।

मिठाई और नमकीन कारोबार ठप्प

कोरोना के चलते मिठाई दुकान और नमकीन की दुकानें पूरी तरह से बंद हैं ऐसे में कई दुकानें में मीठा और नमकीन भी भरा है जिससे वह खराब हो गया है जिससे कारोबारियों को नुकसान का सामना करना पड रहा है। कारोबारियों का कहना है कि लॉकडाउन दो माह तक का लग गया है जिससे कारोबारी पूरी तरह से चौपट हो गया है।