प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी मिलेगा जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन, पढिए पूरी खबर - Shivpuri News

शिवपुरी। उखाडती सांसो को आधार देने वाला रेमडेसिविर इंजेक् शन को लेकर कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह ने एक नई गाईड लाईन तय की हैं। इस गाईड लाईन से प्राईवेट अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीज को भी आसानी से रेमडेसिविर इंजेक् शन मिल जाऐगा। इसके लिए कलेक्टर ने इंजेक्शन के आवेदन का टाईम टेविल बनाया हैं,साथ में जनमानस की सुविधा के लिए

कलेक्टर ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर भी नई व्यवस्था की है। प्राइवेट अस्पताल के लोग सीएमएचओ के पीछे-पीछे घूमते हैं जिससे सीएमएचओ भी अपना काम ठीक से नहीं कर पाते हैं। अब सीएमएचओ हर दिन दो घंटे सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 और शाम को छह से आठ बजे तक अपने ऑफिस में बैठेंगे।

यहां पर निजी अस्पतालों में भर्ती जिन मरीजों को चिकित्सकों के दल ने इंजेक्शन लगाने का परामर्श दिया है उनके लिए अनुमति देंगे। वहीं के स्टोर से उन्हें इंजेक्शन मिल जाएगा। कुछ समय के लिए रेडक्रॉस का ऑफिस भी कल्याणी धर्मशाला में नहीं लगेगा, बल्कि सीएमएचओ कार्यालय में लगेगा।

इससे रसीद भी वहीं कट जाएगी। दूसरी व्यवस्था यह रहेगी कि मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है तो डॉक्टर राउंड लेने के वार्ड प्रभारी स्टोर प्रभारी को वॉट्सएप करेंगे। हालांकि प्रक्रिया में समय लगेगा, लेकिन स्टोर इंचार्ज को पता चल जाएगा कि कितनी डिमांड है। इसके बाद जब वार्ड प्रभारी सूची बनाएंगे तो तत्काल स्टोर से मिल जाएगा।

पहले यह हो रहा था कि कई बार सही समय पर इंजेक्शन रिकमेंड नहीं किया, कभी रिकमेंड किया भी तो स्टोर से समय पर नहीं मिला। इससे यह परेशानी हल होगी। अब इंजेक्शन की उपलब्धता है। अब एक दिन से ज्यादा का गैप उपलब्धता में नहीं रह रहा है।