एग्रीमेंट और भुगतान करने के बाद भी रजिस्ट्री कराने से मुकरे आरोपी, 2 पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के जीके हैरीटेज स्कूल के पीछे दर्रोनी रोड पर स्थित प्लॉटों को किस्तों पर बेचने और प्लॉट की पूरी रकम प्राप्त करने के बाद रजिस्ट्री न कराने पर भूमि स्वामी वसीम खान निवासी कमलागंज और सुरेशचंद्र जैन निवासी निचला बाजार के खिलाफ भादवि की धारा 406 अमानत में ख्यानत और 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

फरियादी मुजीब उर्र रहमान पुत्र अख्तर रहमान खान निवासी कमलागंज ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने और समीर खान ने दर्रोनी रोड पर 12 प्लॉट खरीदे थे, जिनमें से 4 प्लॉट 1100 वर्ग फिट का सौदा प्रति प्लॉट 2 लाख 25 हजार रूपए के हिसाब से हुआ था, जिनमें एक प्लॉट समीर खान ने भी खरीदा था।

जिसके प्रति प्लॉट के हिसाब से 75-75 हजार रूपए एडवांस के लिए दिए गए और एग्रीमेंट किया गया कि शेष राशि प्रतिमाह 5 हजार रूपए के मान से चुकता करने के बाद रजिस्ट्री करा दी जाएगी। फरियादी का कहना है कि उन्होंने प्रतिमाह 5-5 हजार रूपए की किस्त आरोपी वसीम पुत्र हनीफ खान निवासी कमलागंज और सुरेशचंद्र पुत्र गुलाबचंद्र जैन निवासी निचला बाजार को दी। जिसकी पावती भी उनके पास है।

जब प्लॉट की पूरी रकम उन्होंने चुकता कर दी और आरोपियों से रजिस्ट्री के लिए कहा तो आरोपी रजिस्ट्री कराने से मुकर गए। जब उनसे रूपए मांगे गए तो उन्होंने रूपये भी वापिस नहीं दिए।