जिले में कोरोना योद्धा सेल का गठन, शासकीय कर्मचारियों को कोविड 19 की जांच के लिए समय निर्धारित, पढिए पूरी खबर - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुये जिला कोरोना योद्धा सेल का गठन किया गया है तथा डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने जिले में पदस्थ, कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित भी किया है कि सर्दी, जुकाम, खांसी आदि लक्षण होने पर तत्काल उपचार हेतु चिकित्सक की सलाह लेकर कोरोना टेस्ट भी अनिवार्य रूप से करायें।

शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों के लिये मानस भवन, गांधी पार्क में प्रातः 09 बजे से प्रातः 11 बजे तक कोरोना टेस्ट किया जाएगा। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो वह तत्काल शासकीय अथवा निजी चिकित्सालय में अपनी सुविधा अनुसार उपचार कराये, जिससे समय पर उनका ईलाज हो सके। इसकी सूचना कोविड कंट्रोल रूम हेल्पलाइन नंबर 1075 एवं 07492-230700 पर अनिवार्य रूप से दें। जिला प्रशासन द्वारा उन्हें हरसंभव मदद करने हेतु प्रयास किये जाएगें।

किसी भी अधिकारी, कर्मचारी को अथवा उनके परिवार के सदस्य को कोरोना उपचार के संबंध में शासकीय अथवा निजी चिकित्सालय में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे नोडल अधिकारी को अवगत करायेंगे।

यदि कोविड-19 बीमारी के कारण किसी शासकीय अधिकारी, कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो कोरोना योद्धा योजना में उसके परिवार को शासन स्तर से आर्थिक सहायता दिलाने हेतु जिला कोरोना योद्धा सेल द्वारा कार्यवाही की जाएगी।