वीर सावरकर उद्यान में राज शिक्षक संघ की बैठक आयोजित - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। राज्य शिक्षक संघ ने शिक्षक संवर्ग की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक बैठक आयोजित की गई जिसमें सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए और अपनीे समस्याओं को गंभीरता पूर्वक रखा ।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष स्नेह सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रांतीय आह्वान पर वीर सावरकर उद्यान में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रमुख रूप से पेंशन को लेकर जो की गंभीर मुद्दा है सभी ने एकमत से मांग उठाई ।

व 01 जनवरी 2005 से बंद पेंशन को पुनरू बहाल किया जाए और अध्यापक संवर्ग में किए गए कार्य की गणना (वरिष्ठता) शिक्षक संवर्ग में बहाल की जावे तथा 01 जुलाई 2018 से पूर्व मृत अध्यापक संवर्ग के आश्रितों को भी अनुकम्पा नियुक्ति के नियमों में शिथिलता करते हुए लाभ प्रदान किया जाए एंव उच्च माध्यमिक शिक्षक को भी पदोन्नत करते हुए हाई स्कूल प्राचार्य बनाया जावे तथा सातवें वेतनमान का एरियर, महंगाई भत्ता,और वेतन वृद्धि का लाभ शीघ्र प्रदान किया जाए .।

इसके अलावा विभागीय स्तर पर डी.पी.एड.ध् सी.पी.एड. डिप्लोमा करने वाले शिक्षकों को खेल शिक्षक के पद पर नियुक्त किया जाए। उक्त सभी समस्याएं बैठक में उपस्थित शिक्षको ने सर्वसम्मति से रखी ।एंव 14 फरवरी को प्रान्तीय स्तर पर भोपाल मे होने वाली बैठक मे उक्त समस्याओं को रखा जायेगा ।

आज की बैठक मे प्रमुख रूप से स्नेह रघुवंशी, यादवेन्द्र चैधरी,रामकृष्ण रघुवंशी, जनक सिंह रावत, पवन अवस्थी, के.पी जैन, अंगद सिंह तोमर, उमेश करारे, राकेश सरैया, राजेश पाठक ,ब्रजेन्द्र भार्गवश्श्कुल्लूश्श्,शरद निगम प्रदीप अवस्थी, वीरेन्द्र सिंह रावत,नरेश सिंह राठौड़, बृजमोहन जाट, मुन्ना जाट,जे.पी.शर्मा, मनोज श्रीवास्तव ,महेंद्र वर्मा ,अनिल दांगी,राजेश सोनी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
G-W2F7VGPV5M