बैराड़ में ABVP द्धारा 66 वां राष्ट्रीय अधिवेशन कार्यक्रम संपन्न - Bairad News

बैराड़। जिले के बैराड़ नगर में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 66वें राष्ट्रीय अधिवेशन को नगर ईकाई बैराड़ के कार्यकर्तायों ने वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए जुड़कर नगर ईकाई के कार्यकर्तायों द्वारा राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर बैराड़ में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

जहां सर्वप्रथम सरस्वती मां और स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विधार्थी परिषद को लेकर कहा कि एबीवीपी छात्रों से प्रारंभ हो छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है। 

विद्यार्थी परिषद् के अनुसारए छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। विद्यार्थी परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है स्थापना काल से ही संगठन ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने छात्र.हित से लेकर भारत के व्यापक हित से सम्बद्ध समस्याओं की ओर बार.बार ध्यान दिलाया है। 

बांग्लादेशी अवैध घुसपैठ और कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए विद्यार्थी परिषद् समय.समय पर आन्दोलन चलाता रहा है। बांग्लादेश को तीन बीघा भूमि देने के विरुद्ध परिषद् ने ऐतिहासिक सत्याग्रह किया था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ बार.बार आवाज उठाती रही है। 

इसके अतिरिक्त अलगाववाद,अल्पसंख्यक तुष्टीकरण,आतंकवाद और भ्रष्टाचार जैसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के खिलाफ हम लगातार संघर्षरत रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को पुष्प व कलम भेंट कर सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बैराड़ नगर अध्यक्ष शुभम शर्मा, बरिष्ट पत्रकार भगवती सिंघल,पत्रकार सुनील शर्मा,पत्रकार प्रिन्स प्रजापति, प्रशांत शर्मा नगर मंत्री,आकाश बंसल विद्यालय प्रमुख आयुष सिंघल नगर सह मंत्री,प्रेम कुमार नामदेव एस एफ डी प्रमुख,उमेश सिंगल कार्यकारिणी सदस्य,विंशु गर्ग उपाध्यक्ष,शिव गोयल एस एफ डी प्रमुख,साहिल गोयल,स्वप्निल गोयल,आकाश रावत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।