हत्या का आरोपी SDO FOREST: बिना रिलीबिंग के ठप्पे से कर रहा है नौकरी, पुलिस गिरफ्तार नही कर रही - KARERA NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर जिले के करैरा क्षेत्र से आ रही है। जहां वनविभाग के कर्मचारीयों द्धारा एक बाल्मीक समुदाय के युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस अधिकारीयों को खुला सरंक्षण दे रही है। हालात यह है कि फरार चल रहा फोरेस्ट का एसडीओं आज भी खुलेआम अपनी ड्यूटी कर रहा है। परंतु शिवपुरी पुलिस के रिकोर्ड से यह आज भी फरार है। अब इससे बडी लापरवाही क्या कहें कि एक आरोपी खुलेआम नौंकरी कर रहा है और पुलिस को कानों कान खबर तक नहीं है। 

जी हां यह मामला करैरा वन क्षेत्र का है। जहां बीते 16 फरवरी 2020 को गोलीकांड में फोरेस्टकर्मीयों द्धारा एक युवक मदन बाल्मीक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह मामला जैसे ही उछला पुलिस ने तत्काल इस मामले में फोरेस्ट के एसडीओं सहित 10 अधिकारी और कर्मचारीयों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। उसके बाद पुलिस एक के बाद एक सभी आरोपीयों को गिरफ्तार कर जेल भेजती गई।

परंतु इसी दौरान आरोपी बनाए गए एसडीओं केपी भालसें का ट्रांसफर शिवपुरी जिले से उप वनमण्डाधिकारी बलवाडी सेंवला वन मंडल सेंधवा वन वृत खण्डवा 15 सिंबम्बर को कर दिया गया था। उसके बाद यहां पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए एसडीओ केपी भासलें ने शिवपुरी आकर रिलीविंग लेना भी उचित नहीं समझा। हद तो तब हो गई जब बिना रिलीविंग के केपी भालसें ने सेंधवा में ज्योनिंग ले ली और वह ठप्पे से अपनी नौंकरी कर रहे है और करैरा पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठी है। अब सबाल खडा हो रहा है कि आखिर इन पर पुलिस और इनका विभाग इतना महरबान क्यों हो रहा है। यह समझ से परे है।

इस मामले को लेकर मृतक की पत्नि सरोज पत्नि मदन बाल्मीक लगातार एसडीओं से अपने परिवार को खतरा होने की शिकायत कर रही है। परंतु उसके बाबजूद भी पुलिस सुनने को तैयार नहीं है।

इनका कहना है

हां! यह बात सही है कि केपी भालसे को हमने कार्यभार मुक्त नहीं किया है। अब रही बात ज्योनिंग की तो यह तो वहां के अधिकारी ही बता सकते है। हमारे यहां यह अभी रिलीविंग के लिए आए ही नहीं है।
वायपी सिंह,सीसीएफ वन मण्डल शिवपुरी

हां यह इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। यह अभी फरार चल रहा है। न तो नौंकरी कर रहा है और न ही इसका कोई अता पता है। फोरेस्ट विभाग कह रहा है कि अभी यह ट्रांसफर के बाद रिलीव ही नहीं हुआ है। बिना रिलीव के ज्योनिंग हो गई यह तो संभब ही नहीं है। हम पता लगा रहे है।
जीडी शर्मा,एसडीओंपी करैरा।
G-W2F7VGPV5M