माइनिंग इंस्पेक्टर ने अवैध मुरम के खिलाफ की कार्यवाही, मौके से JCB जब्त

NEWS ROOM
शिवपुरी।
माईनिंग इंस्पेक्टर सुरेन्द्र पटेल को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि कोलारस क्षेत्र के सेसई में अवैध रूप से लाल मुरम को डम्प कर उसका अवैध कारोबार किया जा रहा है। जब इस तरह की सूचना मिली तब तत्काल राजस्व और खनिज विभाग के अमले के साथ इंस्पेक्टर सुरेन्द्र पटेल द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी।

खनिज विभाग के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में अवैध रूप से लाल मुरम का कारोबार किया जा रहा था इस पर मौके पर पहुंचकर यह लाल मुरम जब्त की और वहीं एक जेसीबी के माध्यम से इसे ट्रेक्टरों मे भरकर ढुलाई का कार्य कर उपयोग में लिया जा रहा था।

मौके पर पहुंची टीम ने जेसीबी को भी अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। माईनिंग इंस्पेक्टर सुरेन्द्र पटेल ने कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेसई में अवैध रूप से लाल मुरम का कारोबार किया जा रहा है।

यहां जब दबिश दी तो राजस्व और खनिज अमला व कोलारस पुलिस बल की मौजूदगी में करीब 100 घन मीटर लाल मुरम मौके से जब्त की और इसके ढुलाई कार्य में लगी एक जेसीबी को भी मौके से बरामद कर जब्ती में लिया गया है। इस मामले में कार्यवाही कर इस अग्रिम कार्यवाही जिला कलेक्टर द्वारा की जाएगी जिसे लेकर खनिज विभाग द्वारा प्रतिवेदन भेज दिया गया है।
G-W2F7VGPV5M