ज्वैलर्स का ध्यान भटकाकर शातिर चोरनियों ने सोने का पैंडल पार कर दिया / Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के सदर बाजार की सुनार गली मेें स्थित जेआर ज्वेलर्स की दुकान पर खरीददारी करने पहुंची दो महिलाओं ने बड़ी साफगोई से दुकान के काउंटर से 30 हजार रूपए कीमत का एक सोने का पैंडल चोरी कर लिया।

जिसकी भनक तक ज्वेलर्स राजकुमार मित्तल को नहीं लगी और महिलाएं बिना कुछ खरीदें ही यह कहकर दुकान से निकल गई कि वह कुछ देर बाद आकर खरीददारी करेंगी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात दो महिलाओं के खिलाफ भादवि की धारा 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार राजकुमार पुत्र विनयचंद्र मित्तल निवासी सदर बाजार सुनार गली में जेआर ज्वेलर्स के नाम से दुकान संचालित करते हैं। गुरूवार की दोपहर करीब 1 बजे जब वह अपनी दुकान पर बैठे थे, तभी दुकान पर एक महिला और युवती आई। उन्होंने ज्वेलरी खरीदने की बात कही। जिसके चलते ज्वैलर ने उन्हें सामान दिखाना शुरू कर दिया। तभी युवती ने कहा कि वह उन्हें पैंडल दिखाए।

जिस पर उन्होंने पैंडल की कई वैरायटियां काउंटर पर रख दी। जहां ज्वैलर का ध्यान भटकाकर आरोपीयों ने 6 ग्राम बजनी एक पैंडल चोरी कर लिया। चूकि उस समय ज्वैलर अन्य वैरायटियां दिखा रहे थे। इसलिए उसका ध्यान इस ओर गया ही नहीें कि उक्त महिलाओं ने पैंडल उठा लिया है।

चोरी को बारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महिलाओं ने दुकानदार से कहा कि वह कुछ देर बाद वापस आकर खरीददारी करेंगी। इसके बाद दोनों वहां से निकल गई। जब काउंटर से राजकुमार ने एक-एक कर सामान उठाना शुरू किया तो उसमें सोने का एक पैंडल गायब था। इसके बाद उन्होंने उक्त महिलाओं की आसपास तलाश की। लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। बाद में वह चोरी की शिकायत लेकर कोतवाली आ गए। जहां पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली।