बोलता फोटो: पिछोर के SBI बैंक में कभी भी खुला सकता हैं कोरोना का खाता / PICHHORE NEWS

NEWS ROOM
शिवम पाण्डेय/पिछोर। पिछोर के भारतीय स्टेट बैंक से जो तस्वीर आ रही हैं वह बेहद डरावनी आ रही है। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि बैक प्रबंधन की लापरवाही के चलते बैंक गेट पर सैकडो लोग खड़े है।

यह भीड़ में कुछ ही लोग मास्क लगाए हुए है जिसमें बाकी कुछ लोग बिना मास्क के ही खड़े है और यहां सैनेटाईजर का भी प्रयोग नहीं किया जा रहा है। अगर इस भीड़ में एक भी कोरोना से सक्रंमित है तो यह पूरी भीड को संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है वहीं दूसरी ओर बैंक कर्मचारियों को भी संक्रमण होने का खतरा बना हुुआ है।

एक और जहां पूरा भारत देश कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है तो वहीं प्रधानमंत्री द्वारा बार-बार लोगों से अपील भी की जा रही है कि वे घरों से बाहर न निकलें। जरूरी काम हो, तभी सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाकर निकलें।

पिछोर में स्थित भारतीय स्टेट बैंक में प्रशासन के नियमों को ताक में रखकर कोरोना जैसी महामारी वायरस को फैलने का खुलेआम न्योता दिया जा रहा है। नगर के बैंक में लोगों की भीड़ लगी हुई है, उसमें किसी भी प्रकार का शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है।

हितग्राही प्रतिदिन बड़ी संख्या में बैंक में आ रहे हैं, लेकिन बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अधिकारियों हितग्राहियों को दूरी बनाकर रहने के लिए नहीं कहा जा रहा है। हितग्राही बैंक से बाहर भीड़ लगाए खड़े रहते हैं।

बैंक का स्टाफ बैंक के अंदर रहता है। हितग्राही अपनी बारी का इंतजार करते समय के साथ एक ही जगह खड़े हैं। बैंक कर्मचारियों द्वारा हितग्राहियों को खड़े होने के लिए जगह चिति नहीं किए हुए हैं। इसके कारण हितग्राही खेत के पास एक ही जगह खड़े बैठे रहते हैं। इससे पूर्व करैरा और शिवपुरी के एचडीएफसी बैंक में कोरोना का खाता खुल चुका हैं।
G-W2F7VGPV5M