बच्चे का गला दबाकर लूटा मोबाईल: पुलिस से बचने को नाले में कूदा / Shivpuri news

शिवपुरी। शहर में स्मैक का नशा एक बार फिर शुरू हो गया है। ऐसा ही मामला रविवार की दोपहर आदर्श नगर कालोनी में सामने आया, जहां एक स्मैक पीने वाले नशेड़ी ने एक बच्चे का पहले गला दबाया और उसका मोबाइल छीन कर भागने लगा। बच्चा चीखने लगा तो किसी ने पास की गली में चीता आ गई एंव 3 अन्य युवको ने इस आरोपी को पकडने का प्रयास किया।

पुलिस और पब्लिक से बचने के लिए आरोपी नाले में कूंद गया लेकिन फिर भी वह पुलिस और पब्लिक से बच नही पाया। देहात थाने लाकर बदमाश को पहले नहलाया और फिर लॉकअप में बद कर दिया।

जानकारी के अनुसार फरियादी करन सिंह ( 18 ) पुत्र रामपाल प्रजापति 18 निवासी कुम्हार मोहल्ला शिवपुरी रविवार की शाम 5.30 बजे आदर्श कॉलोनी से होकर निकल रहा था। तभी आरोपी शान खान निवासी गणेश कॉलोनी अहीर मोहल्ला शिवपुरी ने उसे पकड़ लिया और गर्दन दबा दी । जेब में हाथ डालकर कुछ पैसे और मोबाइल निकाल लिया । इसके बाद आरोपी भागने लगा । करन सिंह चिल्लाया तो किसी ने डायल 100 पर सूचना दे दी ।


संयोगवश दूसरी गली में चीता-7 घूम रही थी। पुलिसकर्मी मौके पर आए और स्थानीय तीन अन्य युवक आरोपी शान की घेराबंदी करने लगे। पकड़े जाने से बचने आरोपी नाले में कूद गया जिससे वह पूरा कीचड़ से सन गया। स्थानीय युवक और पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी करके आरोपी को धर दबोचा।

बाद में देहात थाने ले गए, जहां पहले पानी से नहलाया और मुकदमा दर्ज कर लॉकअप में बंद कर दिया। साहसिक कदम के लिए एसपी तीनों आरक्षक और युवकों को सम्मानित करेंगे लूट के आरोपी को पकड़ने के लिए तीनों पुलिसकर्मी और स्थानीय तीन युवकों की भूमिका महत्वपूर्ण रही । उक्त सभी ने साहस दिखाकर कीचड़ से बिगड़े आरोपी शान को पकड़ लिया।


एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आरक्षक देवेंद्र, दिनेश और गुरमीत व तीनों युवकों को प्रशस्ति पत्र व नगद इनाम देकर सम्मानित करने की बात कही है। वहीं पकड़े गए आरोपी पर पहले से 16 प्रकरण पंजीबद्ध है। उसके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी चल रही है। परिवार में सिर्फ मां है और खुद आवारा घूमता रहता है और बताया गया हैं कि आरोपी स्मैक का नशा करता हैं।