पति की पिटाई से परेशान होकर खाया था रामसखी ने जहर, जांच के बाद पति पर मामला दर्ज / Pichhore News

पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती के ग्राम मनपुरा खड़ीचरा में बीते दिनों एक विवाहिता द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के पति के खिलाफ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज किया है। जांच में स्पष्ट हुआ है कि आरोपी मृतिका को शराब पीकर आएदिन पीटता था और उसे तरह-तरह से प्रताडि़त कर उससे झगड़ा करता था। जिससे तंग आकर मृतिका ने जहर का सेवन कर लिया था और उसकी मौत हो गई।

ज्ञात हो कि रामसखी आदिवासी उम्र 25 वर्ष ने बीते 16 जून को दोपहर के समय अपने घर में रखे जहर का सेवन कर लिया था और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में उस समय मर्ग कायम कर लिया था और मृतिका के पति बलवीर आदिवासी से पूछताछ की थी। वहीं मृतिका के माता पिता ने बलवीर पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था।

पुलिस ने उन आरोपों की जांच की और बयान दर्ज किए, तो ज्ञात हुआ कि बलवीर शराब पीने का आदी है और वह शराब के नशे में रामसखी की मारपीट करता था और उससे आएदिन झगड़ा करता था। जिससे रामसखी काफी परेशान रहती थी और उसने कई बार अपने माता पिता को अपनी परेशानी बताई थी।

लेकिन इसके बाद भी आरोपी उसके साथ र्दुव्यवहार करता रहा। जिससे तंग आकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने आरोपी बलवीर आदिवासी के खिलाफ भादवि की धारा 306 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।